1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. किसान कानून के खिलाफ कर्नाटक में किसान संगठनों का बंद, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन

किसान कानून के खिलाफ कर्नाटक में किसान संगठनों का बंद, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन

कर्नाटक के किसान संगठनों ने भी किसान कानून के खिलाफ सोमवार राज्यव्यापी बंद रखा है। इस दौरान राज्य के अधिकांश शहरों में बंद का असर देखने के मिल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 28, 2020 16:28 IST
farmers, karnataka- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER किसान कानून के खिलाफ कर्नाटक  में किसान संगठनों का बंद, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन

बेंगलुरू: कर्नाटक के किसान संगठनों ने भी किसान कानून के खिलाफ सोमवार राज्यव्यापी बंद रखा है। इस दौरान राज्य के अधिकांश शहरों में बंद का असर देखने के मिल रहा है। किसान जगह-जगह प्रदर्शन भी कर रहे हैं। बेंगलुरु में किसानों ने पुट्टनाचेट्टी टाउन हॉल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। हुबली में प्रदर्शनकारी बंद का समर्थन करने के लिए दुकानदारों को फूल देते हुए देखे गए वहीं हासन में हेमावती की मूर्ति के सामने नए किसान कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।

कृषि कानूनों के विरोध में जनता दल सेक्युलर(JDS) ने शिवमोग्गा में बाइक रैली भी निकाली। बेंगलुरु में प्रो-कन्नड़ कार्यकर्ताओं और किसानों ने पुट्टनाचेट्टी टाउन हॉल के सामने कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कृषि बिल को लेकर आज दिल्ली में इंडिया गेट के पास पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए एक ट्रैक्टर को आग लगा दी। ट्रैक्टर जलाने के सिलसिले में पंजाब के रहने वाले पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कांचीपुरम के कीज़ाम्बी गांव में बिल के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में हिस्सा लिया। गुजरात के गांधीनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी इस बिल के  खिलाफ प्रदर्शन किया। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने बताया, "देश में अंग्रेजों के शासन में जैसे ईस्ट इंडिया कंपनी का राज था, वैसे ही इस कानून से आने वाले समय में कंपनी का राज आ जाएगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X