1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक: धारवाड़ में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 3 हुई, 56 बचाए गए

कर्नाटक: धारवाड़ में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 3 हुई, 56 बचाए गए

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इमारत की क्षमता 4 मंजिल सहने की नहीं थी फिर भी अतिरिक्त मंजिल तैयार की जा रही थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2019 12:19 IST
Karnataka building collapse: 3 dead, 56 rescued in Dharwad | PTI- India TV
Karnataka building collapse: 3 dead, 56 rescued in Dharwad | PTI

बेंगलुरू: उत्तरी कर्नाटक के धारवाड़ में ध्वस्त हुई एक निर्माणाधीन इमारत के मलबे से एक और शव निकाले जाने के साथ ही इस हादसे में मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 3 हो गई। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बचावकर्मियों ने बेंगलुरू से करीब 400 किलोमीटर दूर धारवाड के कुमारेश्वरनगर में मंगलवार की शाम को ध्वस्त हुई 4 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के मलबे से 56 लोगों को बाहर निकाला है। पुलिस ने बताया कि माना जा रहा है कि अभी भी 30 लोग मलबे में फंसे हुये हैं जिन्हें निकालने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

10 ऐंबुलेंस और 5 दमकल गाड़ियों के अलावा राहत एवं बचाव कार्य में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की 3 टीमों को तैनात किया गया है। इन टीम में से 2 गाजियाबाद से और एक बेंगलुरू की है। एनडीआरएफ ने ट्वीट में कहा है, ‘एनडीआरएफ की दो टीम गाजियाबाद से और एक बेंगलुरू से लायी गयी है।’ बचाव अभियान में करीब 150 पुलिसकर्मी, अग्निशमन और आपात सेवा के कर्मचारी लगे हुए हैं। इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और इलाके के कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी ने मंगलवार को कहा था कि इमारत का एक पार्टनर उनका रिश्तेदार है और चाहे कोई भी हो, उसे कार्रवाई का सामना करना चाहिए। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इमारत की क्षमता 4 मंजिल सहने की नहीं थी फिर भी अतिरिक्त मंजिल तैयार की जा रही थी। निर्माण सामग्री भी स्तरीय नहीं थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment