Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Coronavirus: कर्नाटक में 100 के पार मरीजों की संख्या, 24 घंटे में सामने आए 13 नए मामले

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कर्नाटक में ऐसे मामलों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 31, 2020 20:01 IST
People maintain social distance as they stand in a queue to buy vegetables during the nationwide loc- India TV Hindi
Image Source : PTI People maintain social distance as they stand in a queue to buy vegetables during the nationwide lockdown.

बेंगलुरु (कर्नाटक): देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कर्नाटक में ऐसे मामलों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। मंगलवार की शाम तक राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 101 हो गई। बीते 24 घंटों की बात करें तो इस दौरान संक्रमण के मामलों की संख्या में 13 अंको का उझाल आया यानि बीते 24 घंटों में राज्य में 13 नए कोरोना वायरस के केस सामने आए।

वहीं, पूरे देश की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण के 227 नये मामलों की पुष्टि होने और तीन मरीजों की मौत होने की जानकारी देते हुये मंगलवार को बताया कि संक्रमण को रोकने के लिये लागू किये गये देशव्यापी लॉकडाउन का पालन ठीक से नहीं होने के कारण मामले बढ़ रहे हैं। इनके साथ ही संक्रमण के खतरे वाले इलाके (हॉटस्पॉट) भी बढ़ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 1251 मामले हो गये हैं जबकि इनकी मौत का आंकड़ा 32 तक पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल, गुजरात और मध्य प्रदेश में एक एक संक्रमित मरीज की मौत हुयी है। 

उन्होंने संक्रमण के मामलों में इजाफा नहीं रुकने के पीछे संक्रमण के नये मामलों से संबद्ध इलाकों में लॉकडाउन के पालन में जनता के सहयोग में कमी और संक्रमण की समय से पहचान में देरी होने को प्रमुख वजह बताया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement