Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक के गृह मंत्री ने आने वाले दिनों में Lockdown उपायों को सख्ती से लागू करने के दिए संकेत

कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि पुलिस और गृह विभाग लॉकडाउन के उपायों को और प्रभावी बनाने के लिए उनका सख्त क्रियान्वयन सुनिश्चित करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 20, 2021 14:24 IST
कर्नाटक के गृह मंत्री...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक के गृह मंत्री ने आने वाले दिनों में Lockdown उपायों को सख्ती से लागू करने के दिए संकेत 

बेंगलुरु: कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि पुलिस और गृह विभाग लॉकडाउन के उपायों को और प्रभावी बनाने के लिए उनका सख्त क्रियान्वयन सुनिश्चित करेंगे। राज्य में कोविड-19 की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है और मंत्री के मुताबिक आने वाले दिनों में उपायों को लागू करने में और सख्ती बरती जाएगी। मंत्री का बयान ऐसे समय आया है जब सरकार आने वाले कुछ दिनों में राज्य में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर फैसला ले सकती है।

बोम्मई ने कहा, “ग्रामीण इलाकों में मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में विभिन्न जिलों के उपायुक्तों ने लॉकडाउन के उपायों को सख्ती से लागू किया है, लोगों को भी गंभीरता को समझना चाहिए और सहयोग करना चाहिए।” उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि आने वाले दिनों में पुलिस या गृह विभाग की तरफ से उठाए जा रहे कदम, मसलन अनावश्यक आवाजाही कर रहे लोगों के वाहनों को जब्त कर लेना आदि को और प्रभावी बनाया जाएगा।

लॉकडाउन बढ़ाने के सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा कि मुख्यमंत्री के अनुसार इसपर 23 मई को घोषण की जाएगी। कर्नाटक सरकार ने शुरू में 27 अप्रैल से 14 दिन की ‘बंदी’ (क्लोज डाउन) घोषित की थी लेकिन कोविड मामले के लगातार बढ़ने के मद्देनजर बाद में 10 मई से 24 मई तक पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। अगले हफ्ते की शुरुआत में मौजूदा लॉकडाउन समाप्त होने से पहले कई नेता इसे बढ़ाने के पक्षधर हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement