Monday, April 29, 2024
Advertisement

BJP शासित राज्य में पादरी ने अनुसूचित जाति के व्यक्ति का जबरन धर्मांतरण करवाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हुबली-धारवाड़ के पुलिस आयुक्त लाभू राम ने बताया कि सोमू अवराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है। कानून और व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: October 19, 2021 14:55 IST
Karnataka Police arrest pastor after he forced dalit man to adopt Christianity BJP शासित राज्य में प- India TV Hindi
Image Source : IANS BJP शासित राज्य में पादरी ने अनुसूचित जाति के व्यक्ति का जबरन धर्मांतरण करवाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बेंगलुरु. कर्नाटक के हुबली रिजन में पुलिस ने सोमवार को एक पदारी को एक अनुसूचित जाति के व्यक्ति का जबरदस्ती धर्मांतरण करवाने के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान हुबली के निवासी सोमू अवराधी के रूप में हुई है, जिसे हिंदू संगठन के कार्यर्ताओं  और भाजपा विधायक के विरोध प्रदर्शन के बाद गिरफ्तार किया गया। इन लोगों पादरी पर हिंदुओं के ईसाई धर्म में धर्मांतरण का आरोप लगाया।

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर पादरी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए एक अस्थायी चर्च के अंदर बैठकर गाने गाए। इससे पहले रविवार को भोवी अनुसूचित जाति (एससी) समुदाय से संबंध रखने वाले विश्वनाथ बुदुर ने APMC नवानगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि एक पादरी सोमू अवराधी नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें ईसाई धर्म अपनाने का लालच दिया और तीन महीने से अधिक समय तक पादरी ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

हुबली-धारवाड़ के पुलिस आयुक्त लाभू राम ने बताया कि सोमू अवराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है। कानून और व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पंचमसाली लिंगायत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पादरी सोमू ने कहा है कि वह अपनी मर्जी से ईसा मसीह की पूजा कर रहे है और उन्होंने कभी किसी को ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर नहीं किया। उस पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) 295 (ए) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement