Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Kashmir: अजय पंडिता की हत्या पर सरपंचों में रोष, गांदरबल में किया प्रदर्शन

 मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में सरपंचों ने कश्मीर पंडित सरपंच अजय पंडिता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2020 17:47 IST
Kashmir News- India TV Hindi
Image Source : MANJOOR MIR Kashmir: अजय पंडिता की हत्या पर सरपंचों में रोष, गांदरबल में किया प्रदर्शन

श्रीनगर. मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में सरपंचों ने कश्मीर पंडित सरपंच अजय पंडिता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया। अजय पंडिचा की सोमवार को अनंतनाग जिले के लारकीपुरा इलाके में आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। राज्य के उपराज्यपाल जी सी मुर्मू ने भी पंडिता की हत्या की निंदा की है।

उन्होंने कहा कि घटना के पीछे जो लोग हैं, वे मानवता के दुश्मन हैं। इसे कायराना हरकत बताते हुए उन्होंने कहा, ‘‘जन प्रतिनिधि पर हमला लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है।’’ मुर्मू ने कहा कि हत्या के लिए जिम्मेदार लोग इंसानियत के दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए तमाम प्रयास किए जाएं।

इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कर्ण सिंह ने मंगलवार को “घृणित कार्य” करार दिया और कहा कि सरपंच को निशाना बनाकर जमीनी स्तर पर राजनीतिक ढांचे को कमजोर करने का प्रयास किया गया। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सदर-ए-रियासत सिंह ने कहा कि दल या धार्मिक कारणों से परे जाकर इस कृत्य की भर्त्सना की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, “वह पंडित अल्पसंख्यक समुदाय से था इसलिए उसकी हत्या और भी दर्दनाक है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।” 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement