1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल एयर इंडिया विमान हादसा: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिए जांच के आदेश

केरल एयर इंडिया विमान हादसा: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिए जांच के आदेश

केरल में एयर इंडिया विमान हादसे को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि रनवे से विमान 35 फीट नीचे गिरा था। पुरी ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में बताया कि हमने विमान हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2020 0:18 IST
kerala Air India plane crash hardeep puri gives investigation order- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV kerala Air India plane crash hardeep puri gives investigation order

केरल के कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे के पास लैंडिंग के दौरान एयर इंडिया का एक विमान बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त होकर दो हिस्सों में बंट गया। केरल में एयर इंडिया विमान हादसे को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि रनवे से विमान 35 फीट नीचे गिरा था। प्रशासन के संपर्क में हैं। पुरी ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में बताया कि हमने विमान हादसे को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं। DGCA ने एयर इंडिया एक्सप्रेस IX 1344 रन-वे से फिसल गया और हादसे के बाद विमानम 2 हिसेसे में टूट गया। रन-वे पर लैंडिंग के बाद घाटी में प्लेन गिर गया। केरल विमान हादसे को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयर एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो हादसे की जांच करेगा।

हरदीप सिंह पुरी ने एयर इंडिया की वंदे भारत फ्लाइट के तहत दुबई से केरल आ रही थी। हालांकि, विमान में आग नहीं लगी है। हम केरल सरकार और प्रशासन से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। एयर पोर्ट अथॉरिटी के साथ डीजीसीए लगातार मामले पर नजर बनाए हुए है। 

केरल के कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे के पास लैंडिंग के दौरान एयर इंडिया का एक विमान बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त होकर दो हिस्सों में बंट गया। केरल एयर इंडिया विमान हादसे में पायलट समेत कुल 16 लोगों की मौत हुई है जबकि 91 यात्रियों के घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि विमान हादसे में 30 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जबकि 140 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करया गया है। केरल DGP ने बताया कि विमान में 4 लोग अभी भी फंसे हुए हैं, जिन्हें विमान काटकर निकालने की कोशिश की जा रही है, साथ ही 170 लोगों को बचा लिया गया है। हादसे में पायलट दीपक वसंत साठे की मौत हुई है। घायल यात्रियों को MES कॉलेज में इलाज किया जा रहा है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X