Thursday, March 28, 2024
Advertisement

केरल के CM पिनराई विजयन कोरोना वायरस से संक्रमित, बेटी-दामाद भी निकले थे पॉजिटिव

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि विजयन वर्तमान में उत्तर केरल के कन्नूर स्थित अपने आवास में हैं और उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 08, 2021 20:37 IST
Pinarayi Vijayan, Pinarayi Vijayan coronavirus, Pinarayi Vijayan Covid-19- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। उन्होंने स्वयं ट्वीट करके यह जानकारी साझा की। विजयन ने पिछले महीने कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'कोविड-19 जांच में मेरे संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मैं कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में उपचार कराऊंगा।' उन्होंने हाल ही में उनके संपर्क में आए लोगों से अपनी जांच कराने की भी अपील की। विजयन ने विधानसभा चुनाव के दौरान पूरे राज्य में घूमकर प्रचार किया था। उन्होंने 3 मार्च को वैक्सीन की पहली खुराक ली थी।

बुधवार को आए थे 2357 नए मामले

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि विजयन वर्तमान में उत्तर केरल के कन्नूर स्थित अपने आवास में हैं और उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। इससे पहले विजयन की बेटी वीना विजयन और उनके दामाद पीए मोहम्मद रियास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। वहीं, केरल में गुरुवार को 4,353 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही राज्य में महामारी के मामले 11,48,947 हो गए। सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार लगभग 2,205 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 11,10,283 हो गई। राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 33,621 है। विज्ञप्ति के अनुसार, संक्रमण के चलते 18 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 4,728 हो गई है।


कोरोना सुरक्षा नियमों को कड़ा किया गया
इस बीच, बुधवार को मुख्य सचिव द्वारा बुलाई गई कोर समिति की बैठक में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण राज्य में कोरोना वायरस सुरक्षा नियमों को और कड़ा बनाने का निर्णय लिया गया। राज्य सरकार के सूत्रों ने बताया कि पुलिस इस बात की निगरानी करेगी कि मास्क लगाने, आपस में दूरी रखने जैसे स्वास्थ्य नियमों का उपयुक्त रूप से पालन किया जा रहा है या नहीं। बाहर से राज्य में पहुंचने वाले लोगों के लिए एक सप्ताह पृथकवास में रहने की नीति कायम रहेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement