1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल: बकरीद पर लॉकडाउन में रहेगी छूट, मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

केरल: बकरीद पर लॉकडाउन में रहेगी छूट, मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

केरल सरकार ने बकरीद को ध्यान में रखते हुए 18-20 जुलाई के दौरान लॉकडाउन की शर्तों में छूट देने की घोषणा की है। केरल मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि 18-19-20 जुलाई को जरूरी सामाने बेचने वाली दुकानों के अलावा कपड़े, जूते, इलेक्ट्रोनिक्स का सामान बेचने वाली दुकानों को खोलने की भी अनुमति रहेगी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 16, 2021 18:51 IST
Kerala: Lockdown restrictions to be relaxed on 18, 19, 20 July due to Bakrid- India TV Hindi
Image Source : PTI केरल सरकार ने बकरीद को ध्यान में रखते हुए 18-20 जुलाई के दौरान लॉकडाउन की शर्तों में छूट देने की घोषणा की है।

कोच्चि: केरल सरकार ने बकरीद को ध्यान में रखते हुए 18-20 जुलाई के दौरान लॉकडाउन की शर्तों में छूट देने की घोषणा की है। केरल मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि 18-19-20 जुलाई को जरूरी सामाने बेचने वाली दुकानों के अलावा कपड़े, जूते, इलेक्ट्रोनिक्स का सामान और ज्वैलरी बेचने वाली दुकानों को खोलने की भी अनुमति रहेगी, इस दौरान शाम 8 बजे तक यह सब दुकाने खोली जा सकेंगी। 

कोरोना की दूसरी लहर में देश के अधिकतर राज्यों में मामले कम हुए हैं लेकिन केरल में केस तेजी से बढ़ रहे हैं, मौजूदा समय में केरल में ही सबसे ज्यादा एक्टिव कोरोना मामले हैं। मौजूदा समय में देश में कुल एक्टिव कोरोना मामलों में लगभग 28 प्रतिशत केस अकेले केरल के हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 16 जुलाई तक देशभर में कोरोना वायरस के 4.30 लाख एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं, और इसमें अकेले केरल से लगभग 1.20 लाख एक्टिव केस हैं। ज्यादा कोरोना मामले होने के बावजूद राज्य सरकार ने बकरीद के मौके पर लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने का ऐलान किया है। 

आज ही प्रधानमंत्री मोदी ने केरल और महाराष्ट्र सहित उन 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है जहां पर कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले देखे जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों को ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट तथा वैक्सीनेशन को बढ़ाने का आग्रह किया है। लेकिन इसके बावजूद केरल सरकार ने बकरीद के मौके पर लॉकडाउन में ढील देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15