1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया ‘ऑरेंट अलर्ट’

केरल के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया ‘ऑरेंट अलर्ट’

आईएमडी ने 29 और 30 जुलाई को कोल्लम, तिरुवनंतपुरम, पथनमथिट्टा, इडुक्की, मल्लापुरम, कोझिकोड और वायनाड में भारी से भारी बारिश का संकेत देते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2020 13:58 IST
Monsoon- India TV Hindi
Image Source : AP Monsoon

तिरुवनंतपुरम। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 29 और 30 जुलाई को कोल्लम, तिरुवनंतपुरम, पथनमथिट्टा, इडुक्की, मल्लापुरम, कोझिकोड और वायनाड में भारी से भारी बारिश का संकेत देते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों में अलपुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कन्नूर और कासरगोड में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। 

मौसम विभाग की ऑरेंज चेतावनी का मतलब खराब मौसम के लिए लोगों को ‘तैयार रहने’ के लिए कहना है जबकि येलो स्थिति के बारे में जानकारी रखने के बारे में है। तिरुवनंतपुरम में मंगलवार रात से बुधवार तड़के तक बारिश हुई है और इस दौरान आईएमडी ने चार सेमी बारिश दर्ज की। वहीं कोट्टायम और एर्नाकुलम जिले में कल रात भारी बारिश हुई और इन दोनों जगह पर क्रमश: 20 और 15 सेमी बारिश दर्ज की गई। एर्नाकुलम और इसके उपनगरीय क्षेत्रों की मुख्य सड़कों पर पानी जमा है। जिले में 154 मिमी बारिश दर्ज की गई है। 

केरल में 2018 के अगस्त महीने में बाढ़ से भयानक तबाही हुई थी और 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और व्यापक स्तर पर संपत्ति की क्षति हुई। वहीं एक साल बाद फिर अगस्त में केरल के उत्तरी हिस्से में बाढ़ आई और 120 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X