1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल: ट्रेन में महिला यात्री के पास से बरामद हुईं 100 जिलेटिन स्टिक, 350 डेटोनेटर

केरल: ट्रेन में महिला यात्री के पास से बरामद हुईं 100 जिलेटिन स्टिक, 350 डेटोनेटर

केरल के कोझीकोड रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने ट्रेन में एक महिला के पास से 100 जिलेटिन स्टिक और 350 डिटोनेटर बरामद किए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 26, 2021 11:52 IST
केरल: ट्रेन में महिला...- India TV Hindi
Image Source : ANI केरल: ट्रेन में महिला यात्री के पास से बरामद हुईं 100 जिलेटिन स्टिक, 350 डेटोनेटर

केरल: केरल के कोझीकोड रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने ट्रेन में एक महिला के पास से 100 जिलेटिन स्टिक और 350 डिटोनेटर बरामद किए। ये विस्फोटक चेन्नई मंगलापुरम एक्सप्रेस-02685 से बरामद किया गया और इस संबंध में एक महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो कि तमिलनाडु की बताई जा रही है। महिला की सीट के नीचे से विस्फोटक बरामद किया गया है। महिला ने स्वीकार किया कि वह कुआं खोदने के मकसद से जिलेटिन की छड़ें लेकर आई थी।

वहीं, आपको बता दें कि गुरुवार को मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर भी एक लावारिस स्कॉर्पियो में जिलेटिन की छड़ें मिलने से हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कॉर्पियो में ये जिलेटिन की छड़ें मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास मिली हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के पास इन छड़ों के मिलने की सूचना के बाद बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह स्कॉर्पियो कार काफी देर से मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी थी, और जांच में इसका नंबर भी फर्जी पाया गया था। इसके बाद बम स्कवॉड को मौके पर बुलाया गया जिसने जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं।

बता दें कि जिलेटिन एक विस्फोटक सामग्री है। तकनीकी भाषा में इसे नाइट्रोसेल्यूलोज या गन कॉटन भी बोला जाता है। इसका इस्तेमाल पहाड़ों और चट्टानों को तोड़ने के लिए किया जाता है। यह एक उच्च क्षमता वाला विस्फोटक है और इसके इस्तेमाल के दौरान काफी सावधानी रखनी पड़ती है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X