Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Kisan Andolan: किसानों ने पूरी तरह बंद किया NH-9, दोपहर दो बजे किसान संगठनों की बैठक

Kisan Andolan: गाजीपुर स्थित दिल्ली यूपी बॉर्डर पर किसान संगठनों NH-9 को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2020 13:07 IST
Kisan Andolan: किसानों ने पूरी...- India TV Hindi
Image Source : PTI Kisan Andolan: किसानों ने पूरी तरह बंद किया NH-9, दोपहर दो बजे किसान संगठनों की बैठक

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है। कई किसान संगठन केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। शनिवार को गाजीपुर स्थित दिल्ली यूपी बॉर्डर पर किसान संगठनों NH-9 को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया। पहले आंदोलनकारी किसान NH-9 के गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले हिस्से पर ही बैठे थे लेकिन कुछ देर पहले उन्होंने दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले हिस्से को भी ब्लॉक कर दिया। NH-9 को ब्लॉक किए जाने की वजह से वहां लोगों को परेशानी हो रही है। आपको बता दें कि आज किसान संगठन दोपहर दो बजे सिंघु बॉर्डर पर बैठक करेंगे।

राजस्थान के लाखों किसानों संग दिल्ली कूच करेंगे बेनीवाल

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने ऐलान किया है कि वह किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को जयपुर से लेकर दिल्ली तक हजारों की तादाद में किसानों को लेकर मार्च करेंगे। केंद्र में भाजपा के साथ गठबंधन करने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक बेनीवाल ने अपनी एक सभा में दावा किया था कि वह 2 लाख से अधिक किसानों को लेकर दिल्ली कूच करेंगे।

पढ़ें- BJP में शामिल हुए JD(U) के विधायक: तेज प्रताप बोले- जल्द ही उन्हें बिहार से भी मिटा दिया जाएगा

राष्ट्रीय राजधानी में वह केंद्र द्वारा पारित तीन किसान कानूनों को रद्द किए जाने के मांग को लेकर वह किसानों के प्रति एकजुटता दिखाएंगे। RLP के एक कार्यकर्ता ने IANS को बताया, "राज्य के विभिन्न हिस्सों से किसान यहां जमा हो रहे हैं। हम विवादास्पद कृषि कानूनों की वापसी की मांग के लिए एक महीने से विरोध कर रहे हमारे किसान भाइयों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली कूच करेंगे।" RLPकी ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि राजस्थान के विभिन्न जिलों से लोग और किसान कोटपूतली में एकत्र होंगे और सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में शाहजहांपुर सीमा की ओर कूच करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement