Kisan Andolan: गाजीपुर सीमा से लगातार घर लौट रहे हैं प्रदर्शनकारी, रात को कट गई थी बिजली की सप्लाई

गाजीपुर बार्डर पर पिछली शाम से बिजली की सप्लाई बंद रही, जिसको लेकर किसान नेताओं में आशंका रही कि कहीं पुलिस रात में इनके खिलाफ कार्रवाही न करे। इस डर से किसान यहां रातभर पहरा देते रहे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2021 9:08 IST
Kisan Andolan: लगातार घर लौट रहे हैं प्रदर्शनकारी, रात को बंद रही स्ट्रीट लाइट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Kisan Andolan: लगातार घर लौट रहे हैं प्रदर्शनकारी, रात को बंद रही स्ट्रीट लाइट

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में मंगलवार को किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शनकारियों की संख्या में लगातार गिरती जा रही है। दिल्ली और गाजियाबाद को जोड़ने वाली गाजीपुर सीमा पर भी किसानों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। NH-9 पर ट्रैक्टरों की संख्या में भी लगातार कमी आ रही है। NH-9 और NH-58 पर किसानों को लौटते हुए देखा जा सकता है। गाजीपुर बार्डर पर पिछली शाम से  बिजली की सप्लाई बंद रही, जिसको लेकर किसान नेताओं में आशंका रही कि कहीं पुलिस रात में इनके खिलाफ कार्रवाही न करे। इस डर से किसान यहां रातभर पहरा देते रहे।

पढ़ें- दिल्ली NCR में छाया घना कोहरा, ठंड को लेकर IMD ने जताया ये अनुमान

पढ़ें- दिल्ली मेट्रो के इन दो स्टेशनों पर एंट्री बंद, DMRC ने दी जानकारी

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के लिए बने टेंटों के आसपास पुलिस का पहरा रहता था और साथ में फायर सेफ्टी के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी खड़ी की गई थी, लेकिन अब जिस जगह पर टेंट लगे हैं वहां से पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को हटाया गया है। हालांकि टेंटों के बाहर के एरिया में पुलिस का पहरा और फायर सेफ्टी के इंतजाम बने हुए हैं। 

गाजीपुर से किसान नेता वीएम सिंह ने हटे
राजधानी दिल्ली में 'ट्रैक्टर परेड' के दौरान हुई हिंसा के एक दिन बाद, केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे आंदोलन से दो किसान संगठन बुधवार को अलग हो गए। राकेश टिकैत के साथ गाजीपुर पर प्रदर्शन कर रहे ‘ऑल इंडिया किसान संघर्ष को-आर्डिनेशन कमेटी’ के वी एम सिंह ने कहा कि उनका संगठन मौजूदा आंदोलन से अलग हो रहा है क्योंकि वे ऐसे विरोध प्रदर्शन में आगे नहीं बढ़ सकते जिसमें कुछ की दिशा अलग है। इस दौरान उन्होंने राकेश टिकैत पर कई आरोप लगाए।

पढ़ें-  Tractor Rally Photos: तस्वीरों में देखिए किसानों की ट्रैक्टर परेड
पढ़ें- LAC पर जवानों ने मनाया गणतंत्र दिवस, देखिए रोमांच पैदा करने वाली वीडियो

चिल्ला बार्डर हुआ खाली
भारतीय किसान यूनियन (भानु) के अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान जो कुछ भी हुआ उससे वह काफी दुखी हैं और उनकी यूनियन ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया है। भाकियू (भानु) से जुड़े किसान नोएडा-दिल्ली मार्ग की चिल्ला सीमा पर प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं चिल्ला बार्डर से कुछ दूरी पर प्रदर्शन कर रहा किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति भी आज अपना प्रदर्शन खत्म कर सकता है।सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी।

पढ़ें- क्या चिराग पासवान को लगने वाला है बड़ा झटका? एकमात्र विधायक ने नीतीश के करीबी से की मुलाकात
पढ़ें- भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों के समय में किया बदलाव, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन