1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Video: राकेश टिकैत का भड़काऊ वीडियो आया सामने, किसानों से कहा लाठी-डंडे लेकर आना

Video: राकेश टिकैत का भड़काऊ वीडियो आया सामने, किसानों से कहा लाठी-डंडे लेकर आना

इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत का एक वीडियो सामने आया है। ये वीडियो 21 जनवरी का है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2021 16:28 IST
Viral Video Bharatiya Kisan Union (BKU) leader Rakesh Tikait asking Farmer to bring Lathi and Dande- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Viral Video Bharatiya Kisan Union (BKU) leader Rakesh Tikait asking Farmer to bring Lathi and Dande

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के उपद्रव को देख रह कोई सिहर गया। अनियंत्रित किसान ट्रैक्टर और लाठी लेकर दिल्ली में फैल गए और लाल किले से लेकर आईटीओ तक जमकर उत्पात मचाया। लेकिन सवाल उठता है कि क्या यह पूरा दंगा किसानों का आक्रोश था या फिर एक सोची समझी साजिश? 

दंगों की साजिश को ध्यान में रखते हुए पुलिस हर वीडियो की जांच कर रही है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत का एक वीडियो सामने आया है। ये वीडियो 21 जनवरी का है। वीडियो में टिकैत ने किसानों को लाठी-डंडे लाने की बात की है। लाठी-डंडे लाने की बात करने के बाद टिकैत कह रहे हैं कि समझ जाना। आखिर वो किसानों को क्या समझाना चाहते हैं। 

गणतंत्र दिवस पर पहली बार अंधेरे में डूबा लाल किला, पुलिस ने काटी बिजली

पहले आप ये वीडियो देखिए 

क्या कह रहे हैं टिकैत

वीडियो में साफ पता चल रहा है कि किसानों के नेता टिकैत किसानों से कह रहे हैं कि यहां आओगे, बातचीत चल ही रही है। ठीक-ठाक आना, 5-7 दिन का राशन-पानी लेकर आओ। सरकार मान नहीं रही है। सरकार टेढ़ी पड़ रही है। झंडा भी ले आना, लाठी-डंडे भी अपने साथ रखना। समझ जाना सारी बात। ठीक है! झंडा तिरंगा भी लगा लेना उसमें। आ जाओ बस, अब बहुत हो गया।

टिकैत ने दी सफाई 

21 जनवरी के वायरल वीडियो पर किसान नेता राकेश टिकैत के दंगा फैलाने वाले बयान पर बवाल बढ़ा तो उन्होंने सफाई दी। लेकिन उनकी ये सफाई किसी को हजम नहीं होगी टिकैत ने कहा- मैंने, झंडा लगाने के लिए किसानों से अपना डंडा लाने को कहा था। बिना डंडा के कैसे लगता झंडा। टिकैट ने ये भी कहा- हिंसा करने वालों को आंदोलन छोड़ना पड़ेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment