लखीमपुर खीरी कांड: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष को पूछताछ के लिए बुलाया गया, अबतक 2 गिरफ्तार

चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच ने आज इस मामले की सुनवाई की और यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 07, 2021 22:13 IST

लखीमपुर खीरी मामले को लेकर जहां सियासत गरमाई हुई है वहीं अदालत भी सख्त रुख अपनाए हुए है। आज सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच ने इस मामले पर सुनवाई की और यूपी सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने यूपी सरकार से जवाब मांगा है कि किन लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज है और उन्हें अभी तक गिरफ़्तार किया गया है या नहीं।उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका ने बुधवार देर रात लखीमपुर हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी वहीं आज भी कई सियासी दलों के नेता लखीमपुर खीरी पहुंचने वाले हैं।राहुल और प्रियंका ने केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे की गिरफ्तारी में हो रही देरी को लेकर योगी सरकार को घेरा और सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए। इन दोनों ने कहा कि जब तक किसानों को न्याय नहीं मिलता उनका संघर्ष जारी रहेगा। राहुल और प्रियंका पलिया, निघासन और धरौहरा में मृतकों के घर गये और उनके परिजनों से मुलाकात की। राहुल गांधी इस हिंसा में मारे गए पत्रकार के घर भी गए और शोक संतप्त परिवार को सात्वना दी। लखीमपुर खीरी में आज भी राजनीतिक दलों के नेता पीड़ितों के घर पहुंचनेवाले हैं। लखीमपुर खीरी मामले से जुड़ी खबर का अपडेट आपको इस पेज पर मिलता रहेगा।

 

Latest India News

Lakhimpur Kheri Violence live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यूपी पुलिस ने नवजोत सिंह सिद्धू, मंत्रियों और विधायकों को लखीमपुर खेरी जाने की इजाज़त दी

    यूपी पुलिस ने नवजोत सिंह सिद्धू, मंत्रियों और विधायकों को लखीमपुर खेरी जाने की इजाज़त दी। 20-25 लोग जा सकेंगे। चौकी में क़रीब 12-13 लोग मौजूद हैं और बाक़ी 7-8 विधायक बॉर्डर पर हैं, उन्हें भी थाने लाया जाएगा और सभी को यूपी पुलिस इस्कॉर्ट करती हुई लखीमपुर खीरी लेकर जाएगी। कैबिनेट मिनिस्टर अमरिंदर राजा वडिंग ने ये जानकारी दी है। ये सब अपनी गाड़ियों में लखीमपुर खीरी जाएंगे। यूपी पुलिस इन्हें इस्कॉर्ट करेगी। (रिपोर्टर- गोनिका अरोड़ा)

  • 6:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखीमपुर घटना को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

    लखनऊ: कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में गत रविवार को हुई हिंसा के मामले में बृहस्पतिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर उन्हें राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा।

  • 4:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नवजोत सिंह सिद्धू को यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया है

    सहारनपुर बॉर्डर के पास नवजोत सिंह सिद्धू को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है वहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी है।

  • 4:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सिद्धू को पुलिस चौकी के अंदर ले जाया गया

    सिद्धू को पुलिस चौकी के अंदर ले जाया गया है। सहारनपुर बॉर्डर के पास सिद्धू के काफिले को रोका गया है। यहां बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। 

  • 3:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की

    लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले को एंट्री नहीं मिली, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की। 

  • 3:48 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सिद्धू का काफिला रोका गया

    नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले को सहानपुर में यूपी बॉर्डर के पास रोक लिया गया है। सिद्धू काफिले के साथ लखीमपुर खीरी जा रहे थे।

  • 3:47 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लखीमपुर हिंसा के दो आरोपी गिरफ्तार

    पुलिस ने दो आरोपियों लवकुश और आशीष पांडे को गिरफ्तार किया और तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। 

  • 1:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने कहा

    जस्टिस कांत ने कहा कि किसानों और अन्य लोगों की भी हत्या हुई है। हमे यह जानना चाहते हैं कि कौन लोग आरोपी हैं जिनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और किसे गिरफ्तार किया गया है। कृपया इसपर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करें।

  • 1:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चीफ जस्टिस ने कहा- ऐसी शिकायतें हैं कि आप इस मामले को ठीक से नहीं देख रहे हैं और एफआईआर भी ठीक से दर्ज नहीं है। आयोग का ब्यौरा क्या है?

  • 1:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी सरकार की ओर से कोर्ट में कहा गया कि एसआईटी और न्यायिक आयोग का गठन किया जा चुका है और एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है

  • 12:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

     CJI ने कहा-' आप इस मामले में स्टेट्स रिपोर्ट फाइल करें। इलाहाबाद हाईकोर्ट में क्या हुआ ये भी बताएं। कल इस मामले की सुनवाई होगी।'

  • 12:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से ये जवाब मांगा कि किन लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज है और क्या उन्हें अभी तक गिरफ़्तार किया गया है या नहीं।

  • 11:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भाजपा को सत्ता के दंभ का मोतियाबिंद हो गया: अखिलेश

  • 11:16 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हम न्याय के लिए लड़ेंगे-प्रियंका गांधी

  • 10:39 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीड़ित परिवारों ने इंसाफ की मांग की-प्रियंका गांधी

    प्रियंका गांधी का बयान- मैंने कल पीड़ित परिवारों से मुलाकात की, सभी परिवारों ने कहा कि उन्हें इंसाफ चाहिए। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। 

  • 10:12 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रियंका गांधी बहराइच जाएंगी

    प्रियंका गांधी थोड़ी देर में बहराइच के लिए रवाना होंगी। वे लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के घर जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगी। प्रियंका बहराइच के नानपारा में दलजीत सिंह और गुरविंदर सिंह के घर जाएंगी

  • 9:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी सरकार ने जांच के लिए न्यायिक आयोग का गठन किया

    लखीमपुर हिंसा की जांच के लिए एक सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन, इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज प्रदीप कुमार श्रीवास्तव 2 महीने में रिपोर्ट सौंपेंगे 

  • 9:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए अखिलेश

    लखनऊ से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए अखिलेश यादव, पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

  • 8:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अखिलेश और सतीश मिश्रा पीड़ित परिवारों से मिलेंगे

    लखीमपुर खीरी में आज अखिलेश और बीएसपी के सतीश मिश्रा पीड़ित परिवारों से मिलेंगे। हरीश रावत और नवजोत सिद्धू भी लखीमपुर खीरी की ओर कूच करेंगे।

  • 7:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तीन जजों की बेंच करेगी लखीमपुर मामले की सुनवाई

    सुबह 11 बजे से चीफ  जस्टिस एन. वी. रमण के साथ जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की 3 जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले का संज्ञान लेते हुए कदम उठाने की अपील की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन