1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार: लालू की पुत्रवधू ऐश्वर्या राय पहली बार अदालत में पेश

बिहार: लालू की पुत्रवधू ऐश्वर्या राय पहली बार अदालत में पेश

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद की पुत्रवधू ऐश्वर्या राय गुरुवार को अपने पति तेज प्रताप यादव द्वारा दाखिल तलाक के मामले की सुनवाई के संबंध में पटना पारिवारिक अदालत के समक्ष पेश हुईं।

IANS IANS
Published on: August 08, 2019 22:07 IST
Tej Pratap and Aishwarya Rai (File Photo)- India TV
Tej Pratap and Aishwarya Rai (File Photo)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद की पुत्रवधू ऐश्वर्या राय गुरुवार को अपने पति तेज प्रताप यादव द्वारा दाखिल तलाक के मामले की सुनवाई के संबंध में पटना पारिवारिक अदालत के समक्ष पेश हुईं। ऐश्वर्या राय अपने माता-पिता के साथ पहली बार इस मामले के सिलसिले में अदालत पहुंचीं।

सिर्फ दो दिन पहले ऐश्वर्या ने तेज प्रताप यादव पर मादक पदार्थ का लती होने का आरोप लगाया था। तेज प्रताप अक्सर राधा, कृष्ण व शिव के कपड़े पहन लेते हैं और इनके अवतार होने का दावा करते हैं।

अदालत में दाखिल अपने जवाब में ऐश्वर्या राय ने कहा कि तेज प्रताप यादव खुद को देवी-देवताओं का अवतार मानते हैं। ऐश्वर्या ने कहा, "वह कभी भगवान कृष्ण और कभी भगवान शिव के जैसे कपड़े पहन लेते हैं।"

ऐश्वर्या राय ने अदालत में अपने मामले पर बहस करने के लिए दिल्ली की महिला वकील को रखा है।

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने बीते साल नवंबर में पटना में एक पारिवारिक अदालत में तलाक का मामला दायर किया है। तेज प्रताप वैशाली जिले के महुआ से विधायक हैं। वह पूर्व में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं।

तेज प्रताप का राजद के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से मई 2018 में पटना में विवाह हुआ था। इस शादी में कई राजनेताओं ने भाग लिया, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी शामिल थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13