Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: चोरी के लैपटॉप्स खरीदने-बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश, 193 लैपटॉप बरामद

दिल्ली में साऊथ ईस्ट डिस्ट्रिक पुलिस के कालकाजी थाने की पुलिस ने ब्रैंडेड लैपटॉप जिन्हें चोरी किया गया था ऐसे 193 लैपटॉप बरामद करने के साथ चोरी के लैपटॉप्स खरीदने बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: July 05, 2019 22:15 IST
Laptop lifting gang busted, 193 laptops recovered- India TV Hindi
Laptop lifting gang busted, 193 laptops recovered

नई दिल्ली: दिल्ली में साऊथ ईस्ट डिस्ट्रिक पुलिस के कालकाजी थाने की पुलिस ने ब्रैंडेड लैपटॉप जिन्हें चोरी किया गया था ऐसे 193 लैपटॉप बरामद करने के साथ चोरी के लैपटॉप्स खरीदने बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। साऊथ ईस्ट डिस्ट्रिक पुलिस के कालकाजी थाने की पुलिस ने ब्रैंडेड लैपटॉप जिन्हें चोरी किया गया था ऐसे 193 लैपटॉप बरामद करने के साथ चोरी के लैपटॉप्स खरीदने बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। 

कालकाजी पुलिस स्टेशन में एक शख्स ने शिकायत की थी कि उसने पार्किंग में गाड़ी खड़ी करी थी और जब वो वापिस आया तो उसकी गाड़ी का शीशा टूटा हुआ था और उसकी गाड़ी से उसका एप्पल का लैपटॉप गायब था, ऐसी ही एक और शिकायत पुलिस को मिली जिसमे शिकायतकर्ता ने एक रेस्टोरेंट के बाहर गाड़ी खड़ी करी और जब वो आया तो उसकी गाड़ी का शीशा टूटा हुआ था और उसका लैपटॉप और पैसे भी गायब थे। पुलिस ने ई-एफआईआर दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू की। 

पुलिस को खबर मिली कि एक ऐसा गैंग है जो गुलेल के जरिए गाड़ियों के शीशे तोड़ता है और लैपटॉप चुराता है साथ ही पता चला कि ये चोर आगे इन लैपटॉप्स को बेचते है जहा से इन्हें आगे कस्टमर को बेचा जाता है। जानकारी मिली कि चोरी के मोबाईल बेचने के लिए आजकल ये गैंग olx साइट पर आता है। पुलिस ने olx पर चोरी किया गया वही एप्पल का लैपटॉप दिखा जिसकी डिटेल्स भी सेम थी। इसके बाद पुलिस ने 6 स्टोरी हाइराइज बिल्डिंग नेहरू प्लेस की दुकान में अपना नकली कस्टमर भेजा, फोन पर डील करने के बाद जब नकली कस्टमर दुकान में पहुंचे तो चुराए हुए लैपटॉप के साथ दो लोग जिनके नाम पंखिल ग्रोवर और ईश्वर है। पकड़े गए इन 

दोनों आरोपियों ने बताया कि ये लोग पुराने लैपटॉप खरीदने बेचने का काम करते है और एक गैंग जो गुलेल से शीशा तोड़कर लोगों की गाड़ी से लैपटॉप चुराते है उनसे सस्ते दामों पर लैपटॉप खरीद कर olx पर बेचते थे और ज्यादा दाम लेते थे। पुलिस ने एक और आरोपी साहेब अली को भी गिरफ्तार किया है जो गाड़ियों से लैपटॉप चुराया करता था। इन दोनों पकड़े गए दुकानदारों के यहां से पुलिस ने चुराए हुए 193 ब्रांडेड लैपटॉप जैसे एप्पल, डेल, सोनी कंपनी के बरामद किए है। बरामद हुए 193 लैपटॉप से चोरी के कई मामले खुलने की उम्मीद है। पुलिस इन आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement