Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकी अड्डे का भंडाफोड़ कर लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी जहूर वानी को किया गिरफ्तार

बड़गाम के अरिजल खानसैब में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ करते हुए लश्कर-ए-तैयबा का टॉप ओवर ग्राउंड वर्कर जहूर वानी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 16, 2020 10:40 IST
Lashkar-e-Taiba LeT top terrorist Zahoor Wani arrested in Kashmir’s Badgam- India TV Hindi
Image Source : ANI Lashkar-e-Taiba LeT top terrorist Zahoor Wani arrested in Kashmir’s Badgam

जम्मू-कश्मीर। सुरक्षाबलों को कश्मीर घाटी में एक बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर के बडगाम में आतंकी अड्डे का भंडाफोड़ करते हुए लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी जहूर वानी को गिरफ्तार कर लिया है। बड़गाम के अरिजल खानसैब में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ करते हुए लश्कर-ए-तैयबा का टॉप ओवर ग्राउंड वर्कर जहूर वानी को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक, सेना ने उसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। मामले में 4 अन्य के भी गिरफ्तार होने की भी खबर है। आतंकी जहूर ने अपने घर से 200-300 मीटर की दूरी पर अपना ठिकाना बनाया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि अरिजल खानसाहिब, बडगाम में एक ठिकाने का भंडाफोड़ और लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कार्यकर्ता जहूर वानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है। पिछले कुछ महीनों से इनका ग्रुप इस क्षेत्र में एकिटव था। जानकारी के मुताबिक, आतंकी जहूर वानी लश्‍कर के एक अन्‍य आतंकी यूसुफ कांतारू का करीबी सहयोगी बताया जाता है। जहूर, यूसुफ की लश्कर टीम को ठिकाने और परिवहन जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराता था। यूसुफ मुख्य रूप से बडगाम और बारामूला इलाकों में सक्रिय है।

बता दें कि, कुछ दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था। कश्मीर के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू की सुरक्षाबलों को लंबे समय से तलाश थी और सेना ने उसके ऊपर 12 लाख रुपए का इनाम भी रखा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement