1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार में आसमान से आपदा बरसी, बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार में आसमान से आपदा बरसी, बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार में एक बार फिर आसमान से आपदा बरसी है। सूबे में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2020 23:22 IST
बिहार में आसमान से...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बिहार में आसमान से आपदा बरसी, बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत

पटना: बिहार में एक बार फिर आसमान से आपदा बरसी है। सूबे में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरी। आज बिजली गिरने से पटना में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक की मौत हुई है। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की भी संभावना जताई है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजन को अविलंब 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

बता दें कि इससे पहले हाल में ही राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग झुलस गए थे। कुल 38 जिलों में से 23 जिलों में आकाशीय बिजली का कहर दिखा था। सबसे ज्यादा गोपालगंज में 13 लोगों की मौत हुई थी। वहीं मधुबनी-नवादा में 8-8 लोगों की मौत हो गई थी। दरभंगा और बांका में भी 5-5 लोगों की जान चली गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X