Friday, April 26, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 21, 2020 13:56 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Hindi Breaking News July 20

Auto Refresh
Refresh
  • 2:28 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जांच कमेटी में पूर्व जज और एक पुलिस अधिकारी हमारे होंगे। उत्तर प्रदेश सरकार जांच कमेटी के पुनर्गठन पर सहमत भी हो गई है।

  • 2:27 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सुप्रीम कोर्ट ने विकास दुबे एनकाउंटर केस की जांच के आदेश दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटॉयर्ड जज की अध्यक्षता में बनी कमेटी द्वारा की जाएगी।

  • 1:05 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    लखनऊ: कानपुर एनकाउंटर के मुख्य दोषी विकास दुबे के साथी श्यामू बाजपेयी की मां और दो बहनें SIT दफ्तर बयान दर्ज करवाने पहुंची हैं। बहन ने बताया,"मेरे भाई को 3 तारीख को पुलिस पूछताछ के लिए लेकर गई थी। 8 तारीख को खबर आई कि पुलिस मुठभेड़ में उसके पांव में गोली लगी है। चाहे जांच कर लीजिए,वो निर्दोष है।"

  • 1:04 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप  (SOG) ने मेरे निजी सचिव के माध्यम से एक नोटिस भेजा है। नोटिस में, उन्होंने मुझे अपना बयान और आवाज का सैंपल रिकॉर्ड करने के लिए कहा: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

  • 1:02 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    हिमाचल प्रदेश में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 1548 है, जिसमें 462 सक्रिय मामले, 1060 रिकवरी और 9 मौतें शामिल हैं: राज्य स्वास्थ्य विभाग

  • 12:12 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    नया उपभोक्ता संरक्षण कानून-2019 सोमवार से देशभर में लागू हो गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें-

  • 12:11 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया कि बीजिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दबाव बनाने के लिए उनकी 56 इंच वाली छवि पर हमला कर रहा है और प्रधानमंत्री भी दबाव में आकर अपनी छवि बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने यह सवाल भी किया कि क्या प्रधानमंत्री मोदी स्पष्ट करेंगे कि उन्हें अपनी छवि की चिंता नहीं है और वह चीनी चुनौती को स्वीकार करते हैं?

  • 12:11 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    राजस्थान में फोन टैपिंग का मामला लगतार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत का नाम भी आ रहा है। इस बीच मामले की जांच कर रही एसओजी ने शेखावत को वॉइस सैंपल देने के लिए सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस भेजा हैं। इस बीच खबर है कि राजस्थान एसीबी ने भी गजेंद्र शेखावत को वॉइस सैंपल के लिए नोटिस भेजा है। 

  • 9:53 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। हालांकि, उनमें कोरोना वायरस संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है लेकिन टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

  • 9:53 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने कानपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की गैंग के एक प्रमुख सदस्य जय बाजपेयी को उसके साथी डब्लू उर्फ प्रशांत शुक्ला के साथ गिरफ्तार किया है। जय बाजपेयी पर आरोप है कि उसने एनकाउंटर से पहले विकास दुबे को पैसा और हथियार उपलब्ध कराए थे।

  • 9:53 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    कानपुर के निकट एनकाउंटर में मारे गए हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। यहां क्लिक करके पढ़ें-

  • 9:52 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दुनिया भर में कोरोना की वैक्सीन बनाने की होड़ मची हुई है। इस होड़ में भारत भी शामिल है। आज से को-वैक्सीन नाम के स्वदेशी वैक्सीन का दिल्ली के एम्स में ह्यूमन ट्रायल शुरू होने जा रहा है।

  • 9:51 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच में आज एक बार फिर से बागियों की याचिका पर आगे की सुनवाई होगी। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस इंद्रजीत मोहंती और जस्टिस प्रकाश गुप्ता की डिविजन बेंच सुनवाई करेंगे।

  • 7:57 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    भारतीय रेलवे के एक अधिकारी ने कहा है कि 12 निजी रेलगाड़ियों की पहला बैज 2023 परिचालन शुरू कर देगा, जिसके बाद अगले वित्त वर्ष में ऐसी 45 रेलगाड़ियां शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि ऐसी सभी 151 रेलगाड़ियां अपने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 2027 तक शुरू हो जाएंगी।

  • 7:56 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के साथ तनातनी और इस महीने यानी जुलाई के अंत में फ्रांस से भारत आ रहे राफेल लड़ाकू विमानों की तैनाती लेकर एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया के नेतृत्व में वायुसेना के शीर्ष कमांडर्स की बैठक होने जा रही है। दो दिवसीय यानी 22 और 23 जुलाई को होने वाली भारतीय वायुसेना (IAF) की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है क्योंकि इस बैठक में पूर्वी लद्दाख में जारी हालात पर आगे की रणनीति और राफेल की तैनाती को लेकर चर्चा की जाएगी।

  • 7:55 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    मध्य प्रदेश: 'सावन' माह के तीसरे सोमवार को आज सुबह उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में 'भस्म आरती' की गई।

  • 7:54 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    नेपाल: 'सावन' के तीसरे सोमवार को काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर बंद दिखा। भक्त मंदिर के बाहर से ही पूजा कर रहे हैं। COVID-19 महामारी के मद्देनज़र मंदिर भक्तों के लिए बंद किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement