Monday, May 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: Tamil Nadu, Arunachal Pradesh के बाद अब Puducherry में बढ़ाया गया Lockdown

केंद्रशासित प्रदेश Puducherry की सरकार ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक आगे बढ़ाने की घोषणा की है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 13, 2020 20:40 IST
Lockdown Extended- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. केंद्रशासित प्रदेश Puducherry की सरकार ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक आगे बढ़ाने की घोषणा की है। Puducherry के मुख्यमंत्री वी नारायसामी ने कहा कि हमारी कैबिनेट ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर मंजूरी दे दी है। बता दें कि Puducherry से अबतक कोरोना वायरस के 7 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल रहा है। गनीमत की बात यह है कि यहां इस बीमारी से अबतक किसी की मौत नहीं हुई है।

 Puducherry से पहले सोमवार को अरुणाचल प्रदेश और तमिल नाडु की राज्य सरकारों ने अपने यहां लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की। मुख्य सचिव नरेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस दौरान केवल सरकारी बसों को चलने की अनुमति होगी। संबंधित अधिकारियों से मंजूरी हासिल कर निर्माण कार्य किए जा सकेंगे लेकिन प्रवासी मजदूरों की सेवा नहीं ली जा सकेगी। अधिकारी ने कहा कि तवांग, तेजू, आलो, पासीघाट, जीरो और खोनसा में इस महीने गहन चिकित्सा इकाइयां बनाई जाएंगी। 

इससे पहले तमिल नाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की और कहा कि यह कदम चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य विशेषज्ञों की सिफारिश के आधार पर उठाया गया है। पलानीस्वामी ने कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के साथ हुई बैठक में उन्होंने इन पाबंदियों को इस माह के आखिर तक बढ़ाने का समर्थन किया था और कई राज्यो के मुख्यमंत्रियों ने भी पाबंदियों को बढाने की वकालत की थी। उनके अनुसार प्रधानमंत्री के साथ बैठक में हुई चर्चा, तथा विशेषज्ञ समिति, जन स्वास्थ्य विशेषज्ञों एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन की सिफारिशों के अनुसार एवं मंत्रिमंडल के निर्णय के मुताबिक लॉकडाउन को सीआरपीसी एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाता है।

इनपुट- भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement