Thursday, April 25, 2024
Advertisement

देश के इस हिस्से में एक हफ्ते के लिए आंशिक lockdown की घोषणा

Mizoram में coronavirus संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने आइजोल नगर पालिका क्षेत्र में एक सप्ताह के आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2020 16:49 IST
lockdown in aizawl mizoram  । देश के इस हिस्से में एक हफ्ते के लिए आंशिक lockdown की घोषणा- India TV Hindi
Image Source : PTI lockdown in aizawl mizoram । देश के इस हिस्से में एक हफ्ते के लिए आंशिक lockdown की घोषणा (Representational Image)

आइजोल. पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मिजोरम राज्य में राजधानी आइजोल नगर पालिक इलाके में एक हफ्ते का आंशिक lockdown लगाने का फैसला किया गया  है।

Mizoram में coronavirus संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने आइजोल नगर पालिका क्षेत्र में एक सप्ताह के आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की है। मुख्य सचिव एल चुआंगो की ओर से जारी सरकारी आदेश में कहा गया कि आंशिक लॉकडाउन बृहस्पतिवार मध्य रात्रि से शुरू हो कर 17 सितंबर तक चलेगा।

पढ़ें- LAC पर चीन के साथ विवाद के बीच ISRO के पूर्व प्रमुख का बड़ा बयान

आदेश में कहा गया, “महामारी को काबू में करने के लिए मद्देनजर संक्रमितों के संपर्क की तलाश, निगरानी, जांच और स्थानीय स्तर पर संक्रमण को फैलने से रोकने के वास्ते आइजोल नगर पालिका क्षेत्र के सार्वजनिक स्थलों पर लोगों के आवागमन पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया।”

पढ़ें- अब कंगना रनौत को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री अनिल परब ने दिया बयान

मिजोरम में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 141 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद सरकारी आदेश जारी किया गया। आदेश में कहा गया कि हाल ही में संक्रमितों के संपर्क में आने से और अज्ञात स्रोतों से संक्रमण के मामले सामने आए हैं और स्थानीय स्तर पर वायरस के प्रसार की दर राज्य सरकार के लिए चिंता का विषय है। (भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement