Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में लॉकडाउन की सख्त जरूरत? गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन ने बताया 'भयंकर है स्थिति'

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डी.एस. राणा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्थिति बहुत भयंकर है। दिल्ली में अगर इसी तरह से मामले बढ़ते गए तो एक हफ़्ते में सारे बेड भर जाएंगे। 7-10 दिन का लॉकडाउन करना पड़ेगा जिससे रोज आने वाले मामले कम हो जाए। वीकेंड कर्फ्यू का ​थोड़ा फर्क पड़ेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 18, 2021 14:45 IST
lockdown in delhi for 7 to 10 days if cases rises at same rate says ganga ram hospital chairman दिल्- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में लॉकडाउन की सख्त जरूरत? गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन ने बताया 'भयंकर है स्थिति'

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना से हालात बिगड़ते ही जा रहा हैं। राजधानी नई दिल्ली में हर रोज कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। राज्य के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद बता चुके हैं कि शहर के सभी अस्पतालों में बेड भरते जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डी.एस. राणा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्थिति बहुत भयंकर है। दिल्ली में अगर इसी तरह से मामले बढ़ते गए तो एक हफ़्ते में सारे बेड भर जाएंगे। 7-10 दिन का लॉकडाउन करना पड़ेगा जिससे रोज आने वाले मामले कम हो जाए। वीकेंड कर्फ्यू का ​थोड़ा फर्क पड़ेगा।

दिल्ली में हर पल बदतर हो रहे हालात- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में हालात हर पल बदतर हो रहे हैं और यहां पर खाली आईसीयू बेड की संख्या सौ से भी कम बची है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के 25,500 से अधिक नए मामले सामने आए हैं और बीते 24 घंटों में यहां संक्रमित होने की दर बढ़कर करीब 30 फीसदी हो गई है। उन्होंने बताया कि बेड और ऑक्सीजन की तेजी से बढ़ती आवश्यकता के बारे में उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की है। उन्होंने कहा, “हम केंद्र से लगातार संपर्क में हैं और उनसे सहायता प्राप्त कर रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र को दिल्ली में उसके द्वारा संचालित अस्पतालों में 10 हजार बिस्तरों में से कम से कम सात हजार बिस्तर कोविड मरीजों के लिये आरक्षित करने चाहिए और ऑक्सीजन की तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए। इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी है और प्रदेश सरकार ने केंद्र से यहां ऑक्सीजन की आपूर्ति तत्काल बढ़ाने का अनुरोध किया है।

दिल्ली में कोविड-19 प्रबंधन के नोडल मंत्री सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘सामान्य से कहीं अधिक खपत के कारण दिल्ली के लिए आवंटित ऑक्सीजन की सप्लाई काफ़ी कम पड़ रही है।’’ उन्होंने आगे ट्वीट किया, ‘‘कुछ अस्पतालों से सूचना मिल रही है कि उनके पास ऑक्सीजन का स्टॉक अब बहुत सीमित समय के लिए बचा है। दिल्ली सरकार ने भारत सरकार से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन का कोटा तुरंत बढ़ाने की माँग की है।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement