Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पंजाब में हर दिन शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे lockdown, कोरोना के बढ़ते मामलों के लेकर लिया गया फैसला

पंजाब राज्य में हर दिन शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 27, 2020 19:54 IST
lockdown in punjab coronavirus latest news । पंजाब में हर दिन शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे lockdown, कोरो- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब में हर दिन शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे lockdown, कोरोना के बढ़ते मामलों के लेकर लिया गया फैसला (Representational Image)

चंडीगढ़. पंजाब सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में हर दिन शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले पंजाब सरकार ने मंगलवार को कोविड-19 महामारी के बीच वाहन संबंधी दस्तावेजों जैसे ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीकरण प्रमाणपत्र की वैधता 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दी थी।

पढ़ें- इन चार जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी

पंजाब के 30 विधायक कोरोना संक्रमित

पंजाब में 30 विधायक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। यहां कुल विधायकों की संख्या 117 है और प्रतिशत के हिसाब से देखें तो करीब 25 फीसदी विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पंजाब विधानसभा ने गुरुवार को सूची जारी कर इसकी जानकारी दी। हालांकि इनमें से सात रिकवर हो चुके हैं। बावजूद इसके कई विधायक शुक्रवार को होने वाले एक दिवसीय मानसून सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे, क्योंकि वे अपने घरों में क्वारंटीन हैं।

पढ़ें- दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान के रवैये पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान

राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा कोरोना से संक्रमित होने वाले पहले मंत्री थे, लेकिन वो ठीक होकर दोबारा काम पर लौट चुके हैं। उनके बाद जेल मंत्री सुखजिंदर सिह रंधावा, राजस्व मंत्री गुरप्रीत कांगर और उद्योग मंत्री श्याम सुंदर अरोड़ा भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिह ने बुधवार को कहा कि पंजाब में 117 विधायकों में से 23 अबतक कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं।

पढ़ें- ज्यादा कोरोना संक्रमण वाले 10 राज्यों को केंद्र की तरफ से दिया गया ये आदेश

बुधवार को पंजाब में मिले 1513 नए मरीज

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 41 और मरीजों की मौत हो गयी जिससे मरने वालों की संख्या प्रदेश में बढ़ कर 1,219 हो गयी है। बुधवार को संक्रमण के 1,513 नए मामले सामने आये जिससे प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 46,090 पर पहुंच गया। मेडिकल बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी। बुलेटिन के अनुसार पंजाब में आज जिन मरीजों की मौत हुयी है उनमें लुधियाना में 12,पटियाला में पांच, कपूरथला और होशियारपुर में चार-चार, गुरदासपुर में तीन, बरनाला, मनसा, मुक्तसर और संगरुर में दो-दो, बठिंडा, जालंधर, मोहाली, मोगा और पठानकोट में एक-एक मरीज शामिल हैं।

पढ़ें- तो BJP ने इसलिए यूपी से जफर इस्लाम को दिया राज्यसभा का टिकट

बुलेटिन में कहा गया है कि आज जिन जिलों में नये मामले सामने आये हैं उनमें लुधियाना (472), पटियाला (237), जालंधर (147), गुरदासपुर (131), होशियारपुर (83), अमृतसर (73) और कपूरथला (69) तथा अन्य जिले शामिल है। इसमें कहा गया है कि संक्रमण का सफल इलाज होने के बाद प्रदेश में आज 1,086 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी । अब तक प्रदेश में 30,231 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इसमें कहा गया है कि अभी प्रदेश में 14,640 मरीजों का उपचार चल रहा है । बुलेटिन में कहा गया है कि 60 मरीजों की हालत नाजुक हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर खा गया है जबकि 423 आक्सीजन पर हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement