1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. इन चार जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी

इन चार जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश के चंबल संभाग तथा सीहोर, भोपाल, हरदा, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, नीमच, मंदसौर, शिवपुरी, ग्वालियर एवं दतिया जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2020 19:33 IST
heavy rainfall predicted in balaghat tikamgarh damoh sagar madhya pradesh । इन चार जिलों में अत्यधिक- India TV Hindi
Image Source : PTI Heavy rainfall predicted in Balaghat, Tikamgarh,  Damoh, Sagar of Madhya Pradesh । मध्य प्रदेश के चार जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी

भोपाल. मौसम विभाग ने शुक्रवार दोपहर चेतावनी दी है कि पश्चिमी मध्य प्रदेश के चार जिलों बालाघाट, टीकमगढ़, दमोह एवं सागर में अगले 24 घंटे में अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार इन चार जिलों में शुक्रवार सुबह तक कहीं-कहीं पर अत्यधिक भारी वर्षा के साथ बिजली चमकने व गिरने की भी आशंका है।

पढ़ें- दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान के रवैये पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान

इसके अलावा, मौसम विभाग ने प्रदेश के रीवा एवं शहडोल संभागों में तथा 12 अन्य जिलों कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मण्डला, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, पन्ना, होशंगाबाद एवं बैतूल में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर अति भारी वर्षा तथा गरज चमक के साथ बिजली चमकने व गिरने की चेतावनी भी दी है। वहीं, मौसम विभाग ने प्रदेश के चार अन्य जिलों राजगढ़, शाजापुर, गुना एवं अशोकनगर में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा तथा गरज चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है।

पढ़ें- ज्यादा कोरोना संक्रमण वाले 10 राज्यों को केंद्र की तरफ से दिया गया ये आदेश

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि प्रदेश के चंबल संभाग तथा सीहोर, भोपाल, हरदा, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, नीमच, मंदसौर, शिवपुरी, ग्वालियर एवं दतिया जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है। ये चेतावनी भी शुक्रवार सुबह तक के लिए जारी की गई हैं। भारत मौसम विभाग के भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक उदय सरवटे ने बताया कि प्रदेश में इस मानसून में अब तक सामान्य वर्षा हुई है। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। इन चार जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment