1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान के रवैये पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान

दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान के रवैये पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रतिबंधित लोगों पर मुकदमे चलाये जाएं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 27, 2020 19:23 IST
Dawood Ibrahim Pakistan Foreign Ministry statement । दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान के रवैये पर विद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Dawood Ibrahim को लेकर पाकिस्तान के रवैये पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान

नई दिल्ली. दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान के रुख बदलने के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह आतंकी संगठनों, प्रतिबंधित लोगों के खिलाफ कभी प्रामाणिक, सत्यापन योग्य कार्रवाई नहीं करता। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रतिबंधित लोगों पर मुकदमे चलाये जाएं।

पुलवामा आतंकी हमले के मामले में जांच पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने पाकिस्तान के साथ पर्याप्त सबूत साझा किये हैं लेकिन वह जवाब देने से लगातार बच रहा है। अफसोस की बात है कि पुलवामा मामले में आरोपी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी समूह का सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में पनाह लिये हुए है।

भारत-चीन सीमा विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि सैनिकों के पूरी तरह से पीछे हटने के लिए वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के अपनी-अपनी ओर नियमित चौकियों की तरफ भारत, चीन को सैनिकों की पुन: तैनाती किये जाने की आवश्यकता है। हाल में हुई राजनयिक वार्ता में, दोनों पक्ष लंबित मुद्दों को शीघ्रता से हल करने के लिए सहमत हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment