Friday, March 29, 2024
Advertisement

कई राज्य सरकारों ने किया Lockdown बढ़ाने का अनुरोध, केंद्र सरकार कर रही है विचार

केंद्र सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन लगाया हुआ है। अब सरकारी सूत्रों से यह खबबर मिल रही है कि कई राज्य सरकारें और भी विशेषज्ञ केंद्र सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि वह लॉकडाउन को आगे बढ़ाएं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 07, 2020 15:27 IST
Lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन लगाया हुआ है। अब सरकारी सूत्रों से यह खबबर मिल रही है कि कई राज्य सरकारें और भी विशेषज्ञ केंद्र सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि वह लॉकडाउन को आगे बढ़ाएं। केंद्र सरकार इस दिशा में सोच रही है। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी ANI ने दी।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सरकार ने इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए ही लॉक डाउन का ऐलान किया था। हालांकि मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 4421 हो गई है जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है और अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

पिछले 24 घंटे में 5 मौत और 354 नए मरीज सामने आए हैं। ध्यान रहे कि सोमवार शाम तक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के सर्वाधिक 704 नये मामले सामने आये थे। इसके साथ ही कोविड-19 से प्रभावित लोगों की संख्या 4,281 हो गई थी। जबकि मृतकों की संख्या 111 पर पहुंच गई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक जारी आंकड़ों के मुताबिक आंध्र प्रदेश में 266 लोग कोरोना संक्रमित हैं। एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और तीन लोगों की मौत हुई है। अंडमान में 10, अरुणाचल प्रदेश में 1 और असम में 26 कोरोना पीड़ित लोग हैं। उधर बिहार में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 32 हो गई है, जबकि एक आदमी की मौत हो गई है। चंडीगढ़ में जाकर 18 पहुंच गया है, जबकि छत्तीसगढ़ में आंकड़ा 10 पहुंचा है।

इस बीच, राजधानी दिल्ली में इस संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अब तक स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 523 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं, 19 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 7 लोगों की मौत हुई है।

इनपुट- ANI/IANS

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement