Friday, March 29, 2024
Advertisement

MP: छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर प्रशासन ने चलाई जेसीबी, बढ़ा विवाद

सौसर में युवाओं द्वारा स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को बीती रात प्रशासन ने जेसीबी चलाकर हटा दिया जिसका नागरिकों ने विरोध किया।

Anurag Amitabh Written by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: February 12, 2020 17:07 IST
Shivaji Maharaj Statue- India TV Hindi
Shivaji Maharaj Statue

सौसर/छिंदवाड़ा: सौसर में युवाओं द्वारा स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को बीती रात प्रशासन ने जेसीबी चलाकर हटा दिया जिसका नागरिकों ने विरोध किया। आज सुबह से छिंदवाड़ा-नागपुर हाइवे पर नागरिक धरने पर बैठ विरोध प्रदर्शन कर रहे है। उनकी मांग है कि जल्द प्रतिमा को स्थापित किया जाए।

क्षेत्र के नागरिक विगत कई वर्षों से मोहगांव तिराहा चौक को छत्रपति शिवाजी महाराज चौक बनाने की मांग कर रहे थे जिसके लिए कई बार नगरपालिका को ज्ञापन भी दे चुके है और उन्हें आश्वासन भी मिला। युवा छत्रपति शिवाजी महाराज की फ़ोटो भी चौक पर लगा चुके है और जिम्मेदार जनप्रतिनिधि भी इसका निरीक्षण करने चौक तक जा चुके थे। इसके बाद प्रतिमा के स्थापना के लिए भी युवाओं ने ज्ञापन दिया और लगभग चार दिन से चौक में प्रतिमा के लिए फाउंडेशन तैयार किया जा रहा था जिसमें लोगो का दबी जुबान से कहना है कि नगरपालिका के पानी के टेंकर और खुदाई मशीन भी लगी थी।

चार दिन बाद नगरपालिका के जिम्मेदारों ने फाउंडेशन बनने के बाद आपत्ति भी जताई उसके बाद कल मध्यरात्रि में युवाओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा की स्थापना कर दी। लेकिन देर रात जब प्रशासन को इस बात की भनक लगी तो आनन फानन में पुलिस, राजस्व, नगरपालिका के जिम्मेदार दल बल के साथ पंहुचे जिसके बाद युवाओ और प्रशासन के बीच काफी बहसबाजी चली। प्रसासन ने अल सुबह छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा की जे सी बी से हटा दिया।

इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, ''मुख्यमंत्री कमलनाथ जी क्षमा याचना करें और छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को ससम्मान स्थापित करने की तत्काल व्यवस्था करें।''

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement