Friday, March 29, 2024
Advertisement

तानाजी फिल्म टैक्स फ्री करने को लेकर ठाकरे सरकार असमंजस में, एनसीपी और कांग्रेस ने कही ये बात

महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार को छोड़कर हर पार्टी की लाइन क्लीयर है कि तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री किया जाए लेकिन उद्धव ठाकरे असमंजस में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 16, 2020 14:20 IST
Maharashtra Government, Tax Free, Tanhaji- India TV Hindi
Maharashtra Government still undecided on Tax Free Tanhaji

नई दिल्ली। एक ओर जहां बॉक्स ऑफिस पर 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' फिल्म धमाल मचा रही है वहीं दूसरी ओर कई एनडीए शासित राज्यों में इसे टैक्स फ्री कर करने के बाद से राजनीति गर्मा गई है। तानाजी फिल्म ने भगवा राजनीति की सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना की राजनीति का ही मीटर डाउन कर दिया है। महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच नई बहस छिड़ गई है।

तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री न करने को लेकर शिवसेना महाराष्ट्र में सवालों के घेरे में खड़ी नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है लेकिन उद्धव ठाकरे अभी तक तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री करने पर कोई फैसला ही नहीं ले पाए हैं। एक तरफ महाराष्ट्र में Thanks Yogi Ji Trend कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर फिल्म को टैक्स फ्री करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। 

गौरतलब है कि शिवसेना ने अपनी पार्टी की स्थापना से लेकर अब तक मराठी मानुष के नाम पर राजनीति की है। तानाजी मालसुरे सिर्फ मराठी मानुष नहीं थे वो मराठियों के महानायक भी हैं। लेकिन अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या शिवसेना इसलिए ताना जी फिल्म को टैक्स फ्री नहीं कर पा रही है क्योंकि उस पर छपाक फिल्म को भी टैक्स फ्री करने का दबाव है? 

प्रवक्ता बीजेपी प्रसाद लाड़ ने कहा है कि ये (शिवसेना) अगर शिवाजी को सच में प्यार करते तो अब तक फिल्म को टैक्स फ्री कर देते योगी आदित्यनाथ जी ने कई दिन पहले ही उसे टैक्स फ्री कर दिया है। अगर उनका शिव प्रेम पक्का होता तो अब तक उन्होंने फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया होता। 

ये धर्मसंकट कितना बड़ा है? आप इस बात से समझ सकते हैं कि कांग्रेस और एनसीपी के नेता भी उद्धव ठाकरे से मांग कर रहे हैं कि ताना जी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया जाए। यानी महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार को छोड़कर हर पार्टी की लाइन क्लीयर है कि तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री किया जाए लेकिन उद्धव ठाकरे असमंजस में हैं।

जानिए एनसीपी और कांग्रेस ने क्या कहा?

NCP नेता नवाब मलिक ने कहा कि तानाजी फिल्म को लेकर सरकार कुछ विचार कर रही है। श्रेय लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी इस तरह की बात कर रही है। ये विषय सरकार के विचाराधीन है। इस पर जल्द ही निर्णय होगा। उधर कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि हमारी भी इच्छा है कि छपाक को टैक्स फ्री महाराष्ट्र में करें। तानाजी को भी टैक्स फ्री करें। मांग रखी है शायद अगली कैबिनेट में प्रस्ताव आ जाए। जब उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री नहीं थे तब शिवसेना सामना के माध्यम से तुरंत फैसले सुना दिया करती थी लेकिन अब शिवसेना के नेता ये कह रहे हैं कि तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री करने का फैसला विचाराधीन है मतलब अभी इस पर विचार चल रहा है । 

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि तानाजी फिल्म को लोगों ने काफी सराहा है। हम तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री करने वाले हैं। महाराष्ट्र शासन जल्द से जल्द तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री करने वाला है। ताना जी मराठी अस्मिता, संघर्ष और शौर्य के बहुत बड़े प्रतीक हैं। तानाजी का नाम इतिहास में सिंहगढ़ का किला जीतने की वजह से अमर है। सिंहगढ़ का युद्ध पूरी दुनिया की मिलिट्री साइंस में एक खास महत्व रखता है। बता दें कि, सिंहगढ़ और तानाजी की कहानियां आज भी महाराष्ट्र के बच्चों को लोरी की तरह सुनाई जाती हैं। यही वजह है कि शिवसेना पर तानाजी फिल्म को टैक्स फ्री करने का दबाव बहुत ज्यादा है लेकिन उद्धव ठाकरे धर्मसंकट में फंसे हैं और कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement