Friday, April 26, 2024
Advertisement

Lockdown: महाराष्ट्र में फीस, किराये के लिए दबाव डाला तो स्कूलों और मकान मालिको पर होगी कार्रवाई

महाराष्ट्र सरकार ने स्कूलों को निर्देश जारी किया है कि लॉकडाउन के दौरान फीस भरने के लिए अभिभावकों पर दबाव नहीं डालें। इस बारे में राज्य शिक्षा विभाग की तरफ से सभी स्कुलों को चिट्ठी भी भेजी गईM

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2020 23:00 IST
महाराष्ट्र: Lockdown के दौरान फीस के लिए दबाव डाला तो स्कूलों पर होगी कार्रवाई- India TV Hindi
महाराष्ट्र: Lockdown के दौरान फीस के लिए दबाव डाला तो स्कूलों पर होगी कार्रवाई

 मुंबई:  महाराष्ट्र सरकार ने स्कूलों को निर्देश जारी किया है कि लॉकडाउन के दौरान फीस भरने के लिए अभिभावकों पर दबाव नहीं डालें। इस बारे में राज्य शिक्षा विभाग की तरफ से सभी स्कुलों को चिट्ठी भी भेजी गई हैं।  स्कूलों को भेजी इस चिट्ठी में कहा गया है कि अगर कोई स्कूल अभिभावकों को फीस भरने के लिए कहता हैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से कई ऐसी शिकायतें आ रहीं थी की लॉकडाउन के बावजूद भी कई स्कुल अभिभावकों को मैसेज भेजकर ऑनलाइन फीस भरने के लिए दबाव डाल रहें हैं। सरकार का कहना हैं कि, लॉकडाउन के वजह से कई अभिभावकों के पास अभी पर्याप्त पैसे नहीं हैं ऐसे में लॉकडाउन खत्म होने के बाद अभिभावक फीस भर सकते हैं।

वहीं एक अन्य आदेश में सरकार ने किरायेदारों को भी बड़ी राहत दी है। महाराष्ट्र सरकार ने मकान मालिकों को आदेश दिया है कि अगले तीन महिने तक किराएदारों से किराया नहीं वसूलें। सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि लॉकडाउन की वजह से सभी आर्थिक संकट से गुजर रहें हैं ऐसे में सभी किराये के घर पर रहने वाले लोगों को भी आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा हैं। ऐसे में हर मकान मालिक अगले तीन महिने तक किराया वसूली टाल दें और किसी भी किराएदार को घर से ना निकालें। अगर कोई मकान मालिक अपने किराएदार को निकालता है और किराया वसूली करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement