Monday, May 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र हिंसा Live Updates: अमरावती में लगाया गया कर्फ्यू, इंटरनेट भी बंद

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा कथित तौर पर आहूत बंद के दौरान भीड़ ने विभिन्न स्थानों पर पथराव किया और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके बाद शहर में चार दिन के लिए कर्फ्यू लगाया दिया गया और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी। पुलिस ने बताया कि बंद का आयोजन त्रिपुरा की सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में अमरावती शहर में शुक्रवार को मुस्लिम संगठनों द्वारा आयोजित रैलियों के खिलाफ किया गया था।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 14, 2021 8:46 IST

मुंबई. दो दिन से महाराष्ट्र के कई शहरों में हिंसा की आग भड़की हुई है। शुक्रवार को रजा अकादमी ने बंद बुलाया तो महाराष्ट्र के चार शहरों में जमकर बवाल हुआ और शनिवार को जब वीएचपी और बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने बंद बुलाया तो अमरावती और मालेगांव में जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद अमरावती में तीन दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया। अफवाह न फैले इसके लिए अमरावती में इंटरनेट सर्विस को भी तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। मालेगांव में भी कल जमकर हिंसा हुई, जिसके बाद प्रशासन ने जिले में सुरक्षा सख्त कर दी है। बीजेपी और वीएचपी ने महाराष्ट्र में हिंसा के लिए रजा अकादमी और इससे जुड़े लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। इस खबर से जुड़ी तमाम अपडेट्स आप हमारे इस पेज पर पढ़ सकेंगे।

Latest India News

महाराष्ट्र हिंसा Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 8:44 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि अमरावती और अन्य स्थानों पर हुई हिंसा महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को अस्थिर करने के मकसद से हुई हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा के पीछे “असल चेहरों” पर से नकाब राज्य गृह मंत्रालय की जांच के बाद उतर जाएगा। अमरावती जिले की संरक्षक मंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व दुकानों पर पत्थर फेंककर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • 8:44 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    शुक्रवार को, महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में त्रिपुरा में कथित सांप्रदायिक हिंसा के विरोध में कुछ मुस्लिम संगठनों द्वारा निकाली गई रैलियों के दौरान पथराव हुआ था। ये घटनाएं अमरावती, नांदेड़, मालेगांव, वाशिम और यवतमाल जिलों में हुई थी। पुलिस ने शुक्रवार की घटनाओं के सिलसिले में दंगा करने समेत विभिन्न आरोपों के तहत 20 लोगों को गिरफ्तार किया है और 20 प्राथमिकियां दर्ज कर चार अन्य को हिरासत में लिया।

     

  • 8:43 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अमरावती शहर में चिकित्सा आपात स्थिति को छोड़कर, लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। इसी तरह, आदेश के अनुसार पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। कर्फ्यू अगले नोटिस तक लागू रहेगा।

  • 8:43 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अमरावती शहर की पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने बताया कि शहर में इंटरनेट सेवाएं तीन दिनों तक बंद रहेगी ताकि अफवाहें फैलने से रोका जा सकें। इससे पहले लगाया गया कर्फ्यू चार दिनों तक जारी रहेगा। राज्य की राजधानी से लगभग 670 किलोमीटर दूर स्थित पूर्वी महाराष्ट्र के इस शहर के राजकमल चौक इलाके में शनिवार सुबह सैकड़ों लोग नारे लगाते हुए सड़कों पर निकल आए। इनमें से ढेर सारे लोगों के हाथों में भगवा झंडे थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement