Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में मनोज तिवारी: 'केजरीवाल से पांच गुना बेनिफिट अगले 5 साल में दिल्ली की जनता को देंगे'

'अरविन्द केजरीवाल जी आपने 5 साल में क्या काम किया है बताएं। दिल्ली में एक परिवार को कितना बेनिफिट दिया बताएं। हम उससे 5 गुना बेनिफिट अगले 5 साल में दिल्ली की जनता को देंगे। वरना मनोज तिवारी राजनीति से अलग हो जाएगा, चला जाएगा।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2020 23:09 IST

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जो फायदा दिल्ली की जनता को पांच साल में दिया है उससे पांच गुना ज्यादा बेनिफिट हम दिल्ली की जनता को देंगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं राजनीति से अलग हो जाऊंगा।  मनोज तिवारी ने इंडिया टीवी पर प्रसारित रजत शर्मा के शो 'आप की अदालत' में सवालों का जवाब देते हुए यह बात कही।

मनोज तिवारी ने कहा- "मैं स्पष्ट कह रहा हूं, अरविन्द केजरीवाल जी आपने 5 साल में क्या काम किया है बताएं। दिल्ली में एक परिवार को कितना बेनिफिट दिया बताएं। हम उससे 5 गुना बेनिफिट अगले 5 साल में दिल्ली की जनता को देंगे। वरना मनोज तिवारी राजनीति से अलग हो जाएगा, चला जाएगा।" 

आंकड़े गिनाते हुए मनोज तिवारी ने कहा: " हम यही तो पूछ रहे हैं कि आपने बिजली बिल प्रति व्यक्ति कितना कम किया, यही तो नहीं बता रहे हैं वो। आपने 200 यूनिट फ्री कर दिया, अब तीन महीने पूरे हो गए जनवरी में। अगर 800 रुपए मान कर चलें तो 3 महीने में 2400 रुपए हुए, यानी पूरे पांच साल में 2400 रुपए। हमने तो 2015 में ही कहा था कि हम 30 परसेंट बिजली का भार कम करेंगे। अगर 60 महीने में 60 हजार रुपए भी 200 यूनिट वालों के बिल आते हैं, हम तो 20 हजार रुपए कम करने का वादा किये थे। आपने तो 2400 रुपए फायदा दिया है। हम तो 20 से 22 हजार रुपए का फायदा देने वाले हैं। "

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा: "आपने महिलाओं के लिए बस किराया फ्री कर दिया 3 महीने के लिए, एक बहन के लिए 300 रुपए महीने का बचा। आपने 900 रुपए दिए। यानी पूरे 5 साल में 900 रुपए का फायदा दिया। ये क्यों, पूछते ही केजरीवाल पतली गली में घुस जाते हैं।" 

तिवारी ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड की वित्तीय हालत इस समय बेहद खराब है। "पहले दिल्ली जल बोर्ड को 600 करोड रुपए का फायदा होता था, आज 168 करोड़ का घाटा हो रहा है, कुल घाटा 800 करोड रुपए। आज जल बोर्ड के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है, और लोगों को गटर का पानी मिलता है। पाइपलाइन और सीवेज लाइन ठीक कराने के लिए पैसे नहीं हैं। लोग काला पानी बोतलों में लेकर त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। क्या यही फ्री वाटर है ? हम साढ़े तीन साल में दिल्ली को शुद्ध जल देंगे, घरों में RO नहीं लगाने पड़ेंगे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement