Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पंजाब: अमृतसर में सरकारी कर्मचारियों के खातों में 2 बार आई सैलरी, जानें फिर क्या हुआ

पंजाब के अमृतसर में सॉफ्टवेयर की एक गलती से दिलचस्प वाकया हो गया। यहां के सरकारी कर्मचारियों के बैंक खातों में 2 बार सैलरी आ गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2018 10:06 IST
Many government employees get double salary in Amritsar of Punjab | PTI Representational- India TV Hindi
Many government employees get double salary in Amritsar of Punjab | PTI Representational

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में सॉफ्टवेयर की एक गलती से दिलचस्प वाकया हो गया। यहां के सरकारी कर्मचारियों के बैंक खातों में 2 बार सैलरी आ गई। कर्मचारियों ने जब अपने खातों में दोगुनी रकम देखी तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। उन्हें लगा कि सरकार ने उन्हें दिवाली का बोनस दिया है। हालांकि उनकी यह खुशी ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई जब उन्हें पता चला कि यह सब सॉफ्टवेयर की गलती से हुआ है और उन्हें बाकी रकम लौटानी पड़ेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमृतसर के कुछ सरकारी कर्मचारियों के लिए अक्टूबर की डबल सैलरी थोड़ी देर के लिए खुशियां लेकर आई। लोग अपने बोनस का इंतजार कर रहे थे कि तभी उन्हें पता चला कि उनके बैंक खातों में दो महीने की सैलरी आई है। लोगों को लगा कि यह सरकार की तरफ से दिवाली का तोहफा है। हालांकि जैसे ही पता चला कि ऐसा ऐसा सरकार के कोष विभाग के सॉफ्टवेयर में तकनीकी गड़बड़ी से हो गया है, बोनस पाने की सारी खुशी काफूर हो गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन कर्मचारियों को बताया गया है कि बैंक खातों में भूल से अतिरिक्त रकम चली गई है और वे उस पैसे को न निकालें। जिला कोष अधिकारी ए के मैनी ने सभी सरकारी कार्यालयों के प्रमुखों को भेजे नोटिस में कहा है कि 2 सैलरी भूल से दे दी गई है और जल्द ही एक सैलरी को वापस ले लिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तकनकी गड़बड़ी के कारण यह भूल सिर्फ अमृतसर में हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement