Monday, May 06, 2024
Advertisement

आईपीएल मैच को बाधित करने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटाया

कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच शहर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैचों के आयोजन के खिलाफ भी प्रदर्शन तेज हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2018 21:36 IST
IPL, anti ipl protest, chennai- India TV Hindi
Massive anti-IPL protests in Chennai; protesters dispersed 

चेन्नई: कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच शहर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मैचों के आयोजन के खिलाफ भी प्रदर्शन तेज हो गए हैं। इस क्रम में आज कुछ स्थानों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प देखने को मिली। शहर के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच मैच खेला जा रहा है। 

आंदोलनकारियों द्वारा पीले रंग की जर्सी जलाने की एक घटना की भी सूचना मिली है। गौरतलब है CSK के खिलाड़ी पीले रंग के कपड़ों में खेलते नजर आते हैं। पुलिस ने बताया कि टीवीके, वीसीके और कुछ मुस्लिम समूहों सहित तमिल समर्थित संगठनों ने दो स्थानों पर सड़क को अवरुद्ध किया। इससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। कुछ स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प देखने को मिली। 

तमिल फिल्म जगत से जुड़े कुछ प्रमुख नामों ने भी प्रदर्शनों में हिस्सा लिया। प्रदर्शनों को देखते हुए पुलिस को क्रिकेटरों की सुरक्षा बढ़ानी पड़ी। प्रदर्शनों के कारण पैदा हुए व्यवधान की वजह से सीएसके को आज के मैच के लिए स्टेडियम पहुंचने में थोड़ी देरी हुई। चिदंबरम स्टेडियम के आसपास कमांडो और त्वरित कार्रवाई बल के जवानों सहित 4000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

इससे पहले हुए प्रदर्शनों के दौरान कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन नहीं करने को लेकर प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। इस मुद्दे को लेकर द्रमुक सहित तमिलनाडु के राजनीतिक दल पिछले एक सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement