Friday, April 19, 2024
Advertisement

44 देशों में भारत के रक्षा प्रतिनिधियों और 3 सेना प्रमुखों के साथ रक्षामंत्री की बैठक

हालांकि यह बैठक पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पहले निर्धारित थी लेकिन अब बैठक ऐसे समय हो रही है जब भारत, पाकिस्तान को कूटनीतिक तरीके अलग-थलग करने की कोशिश में लगा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 25, 2019 13:24 IST
Meeting of Defence Minister with 3 Service chiefs and 44 Defence Attaches- India TV Hindi
Meeting of Defence Minister with 3 Service chiefs and 44 Defence Attaches

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद पहली बार रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेनाध्यक्षों के साथ मीटिंग कर रही हैं। दिल्ली स्थित रक्षा मंत्रालय में यह बैठक हो रही है। बैठक में 44 अलग-अलग देशों में स्थित भारतीय दूतावास के रक्षा अधिकारी भी शामिल हैं। पुलवामा में हुए फिदायीन हमले के इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।  

हालांकि यह बैठक पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पहले निर्धारित थी लेकिन अब बैठक ऐसे समय हो रही है जब भारत, पाकिस्तान को कूटनीतिक तरीके अलग-थलग करने की कोशिश में लगा हुआ है। माना जा रहा है कि दो दिन चलने वाली बैठक में भारत के खिलाफ पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और आतंकी हमलों में उसकी भूमिका के बारे में भारत के एक्शन को लेकर चर्चा हो सकती है। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान पर कैसे और ज्यादा शिकंजा कसा जाए, इसे लेकर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत होगी।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement