Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मेघालय : दो मेहमानों में Coronavirus संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शादी समारोह की जांच के आदेश

मेघालय में एक शादी समारोह में शामिल हुए दो मेहमानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इस बात की जांच के आदेश दिए गए हैं कि क्या समारोह में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया था। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 08, 2020 22:52 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) प्रतीकात्मक तस्वीर

शिलांग: मेघालय में एक शादी समारोह में शामिल हुए दो मेहमानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इस बात की जांच के आदेश दिए गए हैं कि क्या समारोह में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मेघालय सरकार ने शादी से संबंधित दो समारोह की मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। इसके तहत, जांच की जाएगी कि क्या समारोह के दौरान आयोजकों और मेहमानों ने कोविड-19 के तहत निर्धारित नियमों का पालन किया था? 

अधिकारियों ने कहा कि शादी 27 जून को असम में हुई थी और पिछले सप्ताह एक छोटा सा समारोह यहां आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि समारोह में शामिल होने वाले 41 लोगों में से दो संक्रमित पाए गए हैं। पूर्वी खासी हिल्स और री-भोई जिले के उपायुक्तों ने जांच शुरू कर दी है। उप मुख्यमंत्री प्रिस्टोन तिनसॉन्ग ने कहा कि मेघालय सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते असम की यात्रा करने पर रोक लगाई हुई है। इस फैसले के बावजूद गुवाहाटी के एक रिसॉर्ट में हुए शादी कार्यक्रम में कम से कम 41 लोग शामिल हुए। 

शुरुआती जांच के मुताबिक, 28 जून को असम से लौटने के दौरान 41 लोगों ने री-भोई जिले की प्रवेश चौकी पर खुद को पंजीकृत नहीं कराया। प्रिस्टोन ने पीटीआई-भाषा से कहा, '' हमने उपायुक्तों को खामियों की जांच करने को कहा है, जिसके कारण यह घटना हुई।'' उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर सरकार उचित कार्रवाई करेगी। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा, '' 39 लोगों को पृथक-वास में रखा गया है और कुछ दिन बाद उनका दोबारा परीक्षण किया जाएगा।'' इस बीच, मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने बुधवार को कहा कि राज्य की राजधानी में चार और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें बीएसएफ के तीन कर्मी और त्रिपुरा से इलाज कराने आया एक व्यक्ति शामिल है। अब तक राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 99 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 43 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement