1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मेहुल चोकसी की नई तस्वीर आई सामने, मुंह पर भी दिख रहे चोट के निशान

मेहुल चोकसी की नई तस्वीर आई सामने, मुंह पर भी दिख रहे चोट के निशान

मेहुल चोकसी की नई तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में चोकसी के हाथ और मुंह पर भी चोट के निशान दिख रहे हैं। आपको बता दें कि पहले भी जेल से भी चोकसी की तस्वीरें वायरल हुई थी।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: May 31, 2021 13:51 IST
Mehul Choksi new image injury on eye face hand मेहुल चोकसी की नई तस्वीर आई सामने, मुंह पर भी दिख रहे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मेहुल चोकसी की नई तस्वीर आई सामने, मुंह पर भी दिख रहे चोट के निशान

नई दिल्ली. मेहुल चोकसी की नई तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में चोकसी के हाथ और मुंह पर भी चोट के निशान दिख रहे हैं। आपको बता दें कि पहले भी जेल से भी चोकसी की तस्वीरें वायरल हुई थी। ये तस्वीर मेहुल चोकसी की लीगल टीम ने भेजी हैं। मेहुल चोकसी के वकीलों का दावा है कि भगोड़े व्यापारी को इलेक्ट्रिक शॉक दिया गया है। इन दावों के बीच कितनी सच्चाई है ये कहा जाना बेहद मुश्किल है। मेहुल चोकसी अभी डोमिनिका की गिरफ्त में है, उससे जुड़े मामले में 2 जून को सुनवाई होनी है। कल उसका कोविड टेस्ट करवाया गया था, जो निगेटिव आया, जिसके बाद उसे क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है।

कैसे डोमिनिका आया चोकसी

आपको बता दें कि डोमिनिका के उच्च न्यायालय ने चोकसी को उसके यहां से ले जाने पर रोक लगा दी है और इस मामले में दो जून को खुली अदालत में सुनवाई के बाद ही आगे की कार्रवाई पर फैसला होगा। चोकसी ने आरोप लगाया है कि एंटीगुआ और भारतीय की तरह दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने उसे एंटीगुआ और बारबुडा में जॉली बंदरगाह से अगवा किया और उसे डोमिनिका ले गए। एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा है कि शायद चोकसी अपनी प्रेमिका को डिनर (रात्रि भोजन) कराने अथवा उनके साथ ''अच्छा वक्त'' बिताने नाव के जरिए पड़ोसी देश डोमिनिका गया था।

चोकसी को भारत को सौंप दे डोमिनिका-  एंटीगुआ के पीएम
‘एंटीगुआ न्यूज रूम’ के मुताबिक, ब्राउन ने कहा कि डोमिनिका की सरकार और कानून लागू करने वाली एजेंसियां उसे भारत को प्रत्यर्पित कर सकती हैं क्योंकि वह एक भारतीय नागरिक है। उन्होंने कहा, '' हमें प्राप्त हो रही सूचना के मुताबिक, मेहुल चोकसी शायद अपनी प्रेमिका को डिनर कराने या अच्छा वक्त बिताने डोमिनिका गया और वहां पकड़ा गया। यह एक ऐतिहासिक गलती होगी क्योंकि एंटीगुआ में चोकसी एक नागरिक है और हम उसे प्रत्यर्पित नहीं कर सकते।''

ब्राउन ने कहा, ''समस्या यह है कि अगर चोकसी को इसलिए वापस भेजा जाता है कि वह एंटीगुआ का नागरिक है जबकि भले ही उसकी नागरिकता अस्थिर है, फिर भी उसे संवैधानिक एवं वैधानिक संरक्षण प्राप्त है। हमें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि आखिरकार चोकसी की नागरिकता रद्द की जाएगी क्योंकि उसने अपने बारे में जानकारी का खुलासा नहीं किया था।''

क्या भारत ने डोमिनिका भेजा विमान?
‘एंटीगुआ न्यूज रूम’ के मुताबिक कतर एयरवेज का एक निजी विमान डोमिनिका में डगलस-चार्ल्स हवाई अड्डे पर उतरा, जिसके बाद चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर अटकलें लगने लगी हैं। एंटीगुआ और बारबुडा से रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हुए चोकसी को पड़ोस के डोमिनिका में पकड़ा गया था।

ब्राउन ने रेडिशा शो में बताया कि चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए जरूरी दस्तावेज लेकर विमान भारत से आया है। भारतीय प्राधिकारों ने इस बारे में हालांकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। कतर की एक्जीक्यूटिव उड़ान ए7सीईई के सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इस विमान ने 28 मई को तड़के तीन बजकर 44 मिनट पर दिल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरी और उसी दिन स्थानीय समयानुसार दिन में एक बजकर 16 मिनट पर डोमिनिका पहुंचा।

चोकसी पर क्या हैं आरोप
चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की धनराशि का कथित तौर पर गबन किया। नीरव मोदी लंदन की एक जेल में बंद है और वह भारत प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। चोकसी ने 2017 में एंटीगुआ एंड बारबुडा की नागरिकता ली थी और जनवरी 2018 के पहले हफ्ते में भारत से भाग गया था। इसके बाद ही यह घोटाला सामने आया था। दोनों ही सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X