Friday, April 19, 2024
Advertisement

'हैप्पीनेस क्लास': मेलानिया के दौरे में उनके साथ नहीं दिखाई देंगे केजरीवाल, सिसोदिया!

मेलानिया दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार द्वारा शुरू की गई 'हैप्पीनेस क्लास' को देखने के लिए शिरकत करेंगी। स्कूली बच्चों के बीच तनाव को कम करने के प्रयास के रूप में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दो वर्ष पूर्व जुलाई 2018 से 'हैप्पीनेस क्लास' का शुभारंभ किया था। 

IANS Written by: IANS
Published on: February 22, 2020 16:05 IST
Kejriwal Sisodia- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

नई दिल्ली| अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप 25 फरवरी को दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी, यहां उनके साथ गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। ऐसे में सूत्रों ने शनिवार को कहा कि संभवत: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गणमान्य लोगों की सूची से हटा दिया गया है। मेलानिया दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार द्वारा शुरू की गई 'हैप्पीनेस क्लास' को देखने के लिए शिरकत करेंगी।

स्कूली बच्चों के बीच तनाव को कम करने के प्रयास के रूप में शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दो वर्ष पूर्व जुलाई 2018 से 'हैप्पीनेस क्लास' का शुभारंभ किया था। इसमें 40 मिनट तक ध्यान, आराम और यहां तक कि बाहरी गतिविधियां भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए आप की राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य प्रीति शर्मा मेनन ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी की संकीर्णता का कोई मुकाबला नहीं है। (भले ही ) आप (मोदी) अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया को आमंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन उनके लिए उनका काम बोलता है।" दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि मेलानिया ट्रंप के एक सरकारी स्कूल की यात्रा के दौरान वहां मौजूद रहने वाले अतिथियों की सूची से मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को हटा दिया गया है।

राय ने कहा, "इस बारे में हमें कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। और जब तक इस बाबत कोई अधिकारिक जानकारी हमें नहीं मिलती है, हम इस पर टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं हैं।" दिल्ली सरकार के वरिष्ठ सूत्रों के अनुसार, अमेरिका की फस्र्ट लेडी के दक्षिण दिल्ली में स्कूल का दौरा करने की संभावना है, जहां वह पहली बार 'हैप्पीनेस करिकुलम' के प्रभाव को देखेंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement