1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल में चढ़ा पारा, ऊना में सबसे ज्यादा 43 डिग्री सेल्सियस तापमान

हिमाचल में चढ़ा पारा, ऊना में सबसे ज्यादा 43 डिग्री सेल्सियस तापमान

हिमाचल में सबसे ज्यादा तापमान ऊना में 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सबसे कम तापमान केलॉन्ग में 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 05, 2019 20:16 IST
Himachal Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI Himachal Pradesh

शिमला: हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश के बावजूद राज्य में बुधवार को तापमान में कुछ वृद्धि दर्ज की गई। मौसम विभाग केंद्र (शिमला) के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि मंगलवार शाम से चंबा में 13 मिलीमीटर जबकि कल्पा में 0.4 मिमी बारिश हुई। उन्होंने बताया कि हिमाचल में सबसे ज्यादा तापमान ऊना में 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सबसे कम तापमान केलॉन्ग में 7.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

बुधवार को बिलासपुर में अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके बाद हमीरपुर (40.3 डिग्री), कांगड़ा (39.6 डिग्री), सुंदरनगर (39.7 डिग्री) और मंडी में 36.2 डिग्री डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा कि शिमला में अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। इसी प्रकार, डलहौजी में अधिकतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस, कल्पा में 24.3 डिग्री और किलॉन्ग में 20.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X