Friday, March 29, 2024
Advertisement

मंत्री के इस्तीफे से दुख में डूबा युवक, उठाया दिल दहला देने वाला कदम

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकिहोली के इस्तीफा से उदास एक व्यक्ति ने बेलगावी से करीब 70 किलोमीटर दूर गोकाक में बुधवार को आत्मदाह का प्रयास किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 03, 2021 19:39 IST
Minister resign supporter attempt suicide harassment मंत्री के इस्तीफे से दुख में डूबा युवक, खुद पर - India TV Hindi
Image Source : ANI कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकिहोली

बेलगावी: कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकिहोली के इस्तीफा से उदास एक व्यक्ति ने बेलगावी से करीब 70 किलोमीटर दूर गोकाक में बुधवार को आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि मंत्री के समर्थकों द्वारा किए जा रहे विरोध-प्रदर्शन के दौरान यह प्रयास किया गया। मंत्री के इस्तीफे की खबर मिलने के बाद उनके समर्थक गोकाक के बाशेश्वर सर्कल पर एकत्र हुए और टायर जलाए। साथ ही जारकिहोली की तस्वीरें लहराकर उनसे पद से इस्तीफा नहीं देने की अपील की। 

मंत्री के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने उन पर लगे आरोपों को निराधार करार दिया। इसी दौरान, एक समर्थक ने अपने शरीर पर पेट्रोल डाल लिया और खुद को आग लगाने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे रोक लिया और हिरासत में ले लिया। गौरतलब है कि कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकिहोली ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को अपना त्यागपत्र भेज दिया। 

किसी अज्ञात महिला के साथ अंतरंग होने के कथित वीडियो क्लिप के सामने आने के एक दिन बाद जारकिहोली ने त्यागपत्र दिया है। कन्नड़ समाचार चैनलों ने इस क्लिप का प्रसारण किया था। मंत्री पर सरकारी नौकरी का झांसा देकर महिला के यौन शोषण का आरोप है। इसके बाद उन्होंने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, मंत्री ने मामले में खुद के खिलाफ साजिश की बात कही है। 

मुख्यमंत्री को भेजी चिट्ठी में उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है और वे उम्मीद करते हैं कि न्यायालय में इस केस को जीतने के बाद मुख्यमंत्री उन्हें दुबारा मंत्री बनाएंगे। गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश काल्लाहाली ने मंगलवार को पुलिस में जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी।

शिकायत में उन पर रोजगार पाने की आकांक्षी के यौन उत्पीड़न का और उसे तथा उसके परिवार को परिणाम भुगतने की धमकी देने के आरोप लगाए गए थे। कन्नड़ समाचार चैनलों पर रमेश जारकीहोली के कथित वीडियो क्लिप प्रसारित किए गए थे जिसमें वह एक अज्ञात महिला के साथ नजर आ रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement