Friday, April 19, 2024
Advertisement

निर्भया गैंगरेप: गृह मंत्रालय को मिली दोषी विनय कुमार की दया याचिका, अब राष्ट्रपति को भेजी जाएगी

गृह मंत्रालय को 2012 के दिल्ली गैंगरेप और हत्या के केस में आरोपी विनय कुमार की दया याचिका मिली है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने पहले ही दया याचिका खारिज कर दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2019 16:48 IST
Appoint me emporary executioner to hang nirbhaya case convicts Ravi Kumar from Shimla writes to Pres- India TV Hindi
Appoint me emporary executioner to hang nirbhaya case convicts Ravi Kumar from Shimla writes to President Kovind

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय को 2012 के दिल्ली गैंगरेप और हत्या के केस में आरोपी विनय कुमार की दया याचिका मिली है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने पहले ही दया याचिका खारिज कर दी थी। गृह मंत्रालय इस दया याचिका को जल्द ही राष्ट्रपति के पास भेजेगा।

बता दें कि तिहाड़ जेल में बंद सभी दोषियों में से विनय शर्मा ने राष्ट्रपति के सामने दया याचिका लगाई थी जिसकी कॉपी दिल्ली सरकार को भेजी गई थी। दिल्ली सरकार ने विनय शर्मा को किसी भी तरह की राहत देने से इनकार कर दिया था। बाकी तीनों दोषियों अक्षय, पवन और मुकेश ने अभी तक राष्ट्रपति के सामने दया याचिका नहीं लगाई है। एक आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में ही खुदकुशी कर ली थी जबकि छठा नाबालिग दोषी सजा पूरी करके बाहर आ चुका है।

गौरतलब है कि 16 दिसंबर, 2012 को दक्षिणी दिल्ली के मुनीरका में एक प्राइवेट बस में अपने एक दोस्त के साथ चढ़ी 23 वर्षीय पैरा मेडिकल छात्रा के साथ 6 लोगों ने चलती बस में गैंगरेप और लोहे के रॉड से क्रूरतम आघात किया गया था। जिसके बाद गंभीर रूप से घायल पीड़िता और उसके दोस्त को चलती बस से नीचे फेंक दिया गया था। बाद में पीड़िता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement