ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सरकार ने ‘जोंक’ बनकर आम आदमी का खून चूसा, पूंजीपतियों को पहुंचाया लाभ: नवजोत सिंह सिद्धू

सरकार ने ‘जोंक’ बनकर आम आदमी का खून चूसा, पूंजीपतियों को पहुंचाया लाभ: नवजोत सिंह सिद्धू

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर जनता को परेशान करने का आरोप लगाया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 20, 2019 10:28 IST
Navjot singh Sidhu- India TV Hindi
Navjot singh Sidhu

रायपुर: पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर जनता को परेशान करने का आरोप लगाया। छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए आए सिद्धू ने राजधानी रायपुर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार ने आम जनता को परेशान करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार के दौरान पेट्रोल डीजल के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी की गई। 

सिद्धू ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर कई गुना एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई जिससे पैसा आम आदमी की जेब से निकल सरकार के पास चला गया। लेकिन आम आदमी को इससे कोई लाभ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती संप्रग के शासनकाल में जब कच्चे तेल की कीमत ज्यादा थी तब भी पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़े। लेकिन, मोदी सरकार में कच्चे तेल के दाम कम होने का लाभ जनता को नहीं मिला। इससे मध्यम वर्ग, किसान और कामकाजी लोग परेशान रहे।

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि शास्त्रों में लिखा है कि सरकार भंवरे की तरह होती है, कि फूल से रस भी ले लेता है और फूल भी खिला हुआ रहता है। लेकिन, आप की सरकार तो ‘जोंक’ बन गई है, आम आदमी का खून पूरी तरह से चूस लिया और वह आज खड़ा भी नहीं हो पा रहा है।

सिद्धू ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियां गरीबों की कमाई पूंजीपतियों के जेब में डालने की रही है। इस पांच साल के दौरान सरकारी बैंक और सरकारी कंपनियों को घाटे का सामना करना पड़ा लेकिन अंबानी और अडानी जैसी निजी कंपनियां को लाभ हुआ। चौकीदार पूंजीपतियों के लिए है, गरीबों के लिए नहीं।

elections-2022