1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर के त्राल में मारा गया आतंकियों का पोस्टर ब्वॉय जाकिर मूसा

कश्मीर के त्राल में मारा गया आतंकियों का पोस्टर ब्वॉय जाकिर मूसा

जाकिर मूसा आतंकवादी समर्थकों का पोस्टर बॉय था। उसपर 15 लाख का इनाम था। त्राल में जाकिर मूसा के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। उन्हें घेरने के बाद सुरक्षाबलों ने उसे सरेंडर के लिये कहा लेकिन उसने ग्रेनेड से हमला किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2019 10:03 IST
कश्मीर के त्राल में मारा गया आतंकियों का पोस्टर ब्वॉय जाकिर मूसा - India TV Hindi
कश्मीर के त्राल में मारा गया आतंकियों का पोस्टर ब्वॉय जाकिर मूसा 

श्रीनगर: अलकायदा की कश्मीर इकाई अंसार गजवत उल हिन्द का मोस्ट वांटेड आतंकवादी जाकिर मूसा को दक्षिण कश्मीर के त्राल में एक मुठभेड़ में मर गिराया गया है। सुरक्षाबलों की इस कामयाबी के बाद त्राल में तनाव बना हुआ है। जाकिर मूसा आतंकवादी समर्थकों का पोस्टर बॉय था। उसपर 15 लाख का इनाम था। त्राल में जाकिर मूसा के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। उन्हें घेरने के बाद सुरक्षाबलों ने उसे सरेंडर के लिये कहा लेकिन उसने ग्रेनेड से हमला किया।

इसके बाद मुठभेड़ में वो मारा गया। मूसा के मारे जाने के बाद त्राल में तनाव फैल गया। कुछ जगहों पर पुलिस और आतंकी समर्थक तत्वों के बीच झड़पें भी हुईं। प्रशासन ने त्राल और उसके साथ सटे इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि दो आतंकवादी मुठभेड़ स्थल पर मारे गए है। घटनास्थल से शवों को बरामद भी कर लिया गया है। मूसा के मौके पर मौजूद होने की पुष्टि की गई है।

सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था। शोपियां, पुलवामा, अवंतिपोरा और श्रीनगर में मूसा के समर्थन में प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलवामा जिले के त्राल में ददसारा में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की। इस बीच, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलवामा, अवंतिपोरा, श्रीनगर, अनंतनाग और बडगाम में एहतियाती तौर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X