Sunday, May 05, 2024
Advertisement

VIDEO: मुकेश अंबानी ने बजाई घंटी, आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले लोगों का किया आभार व्यक्त

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने भी "जनता कर्फ्यू" का पालन किया और शाम को पांच बजे घंटी बजाकर उन लोगों का आभार व्यक्त किया, जो कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच भी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में लगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 22, 2020 22:03 IST
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी- India TV Hindi
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने भी "जनता कर्फ्यू" का पालन किया और शाम को पांच बजे घंटी बजाकर उन लोगों का आभार व्यक्त किया, जो कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच भी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में लगे हैं। दरअसल, सरकार ने लोगों से कोरोना वायरस से बचने के लिए घरों में रहने को कहा है लेकिन डॉक्टर्स, सुरक्षाकर्मी और पत्रकारों के लिए ऐसा संभव नहीं है। इन पेशों से संबंधित लोग कोरोना वायरस के खतरे के बीच भी अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। इन्हें धन्यवाद देने के लिए ही पीएम मोदी ने लोगों से 22 मार्च की शाम पांच बजे, पांच मिनट के लिए घंटियां और थालियां बजाने की अपील की थी।

पीएम मोदी की इस अपील को पूरे देश ने बहुत गंभीरता से लिया। 22 मार्च की शाम जैसे ही पांच बजे, देश के कोने-कोने में लोग अपने घरों से बाहर निकले, अपने बालकनी में आए या छत पर आए और इस महामारी की घड़ी में आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले लोगों का हौसला बढ़ाते हुए घंटियां और थालियां बजाईं। पीएम मोदी की इस अपील का देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने भी बहुत गंभीरता से लिया और इसका पालन किया। उन्होंने अपनी छत से घंटी बजाकर आवश्यक सेवाएं जारी रखने वाले लोगों का हौसला बढ़ाया।

देखिए वीडियो-

बता दें कि देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि 329 पॉजिटिव मामलों के साथ विदेशी नागरिकों सहित भारत में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या रविवार को 360 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 6.30 बजे तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 319 भारतीय और 41 विदेशी नागरिक शामिल इस वायरस की चपेट में हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, "अब तक कुल 24 मरीजों को ठीक कर उन्हें छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से देश भर में सात मौतें हुई हैं।" जिन 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मामले सामने आए हैं, उनमें महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं। इसके बाद केरल का नंबर है। बिहार, पंजाब, दिल्ली, गुजरात और कर्नाटक में एक-एक कोरोना वायरस मरीज की मौत हुई है। महाराष्ट्र में अब तक इस वायरस से दो लोगों की मौत हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement