1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus Outbreak Updates: मुंबई में हाजी अली दरगाह बंद की गई

Coronavirus Outbreak Updates: मुंबई में हाजी अली दरगाह बंद की गई

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर हाजी अली दरगाह बंद की गई है। बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2020 14:17 IST
Mumbai, Haji Ali Dargah, Coronavirus Outbreak, Coronavirus - India TV Hindi
Mumbai's Haji Ali Dargah to remain closed Coronavirus Outbreak

मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर हाजी अली दरगाह बंद की गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है, उन्होंने केंद्र सरकार से पूर्ण सहयोग का वादा किया है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं। हम सभी को एहतियाती कदम उठाने होंगे, अनावश्यक यात्रा से बचना होगा। स्थिति गंभीर नहीं है, लेकिन यह चिंताजनक है। बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। 

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 49 हो गई है। राज्य में कोरोना पॉजिटिव के मामले में बढ़ती संख्या को देखते हुए टोपे ने कहा कि राज्य में 8 नए कोरोना वायरस टेस्ट सेंटर खोलने की तैयारी की गई है। जिनमें से 4 सेंटर एक-दो दिन में शुरु हो जाएंगे। मुंबई के KEM अस्पताल और कस्तूरबा में एक-एक अतिरिक्त टेस्ट खोले जा रहे हैं। जहां हर दिन तकरीबन 180-200 सैंपल की टेस्टिंग की जा सकेगी। राजेश टोपे ने कहा कि फेज-2 में ही कोरोना के संक्रमण को रोकना हमारा लक्ष्य है। कोशिश हमारी यही रहेगी कि यह फेज-3 में न पहुंच पाए। 

ये भी पढ़ें: मुंबई में लोकल रेल सेवा भी हो सकती है बाधित

आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौजूदा समय में राज्य में 830 लोगों के लिए क्वारेन्टाइन फैसिलिटी दी गई है। इसके साथ ही प्राइवेट अस्पतालों और होटलों में भी क्वारेन्टाइन की मंजूरी दी गई है। लेकिन खर्च मरीज को ही उठाना होगा। सूबे में कोरोना से निपटने के लिए 700 वेंटिलेटर और 600 आइसोलेशन रूम तैयार रखा गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश पर कोविड-19 पर तेजी से काम हो रहा है।

उधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि महाराष्ट्र को जितने भी किट्स की जरूरत हो दिए जाएंगे। जल्द ही महाराष्ट्र को 10 लाख टेस्टिंग किट्स मुहैया कराए जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा टेस्टिंग किट्स के साथ ही क्वारेन्टाइन की भी सुविधा मुहैया कराई जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देशवासियों को संबोधित करेंगे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X