Thursday, April 18, 2024
Advertisement

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नजर दिल्ली पर, MCD चुनावों के लिए बनायी रणनीति

दिल्ली नगर निगम के आगामी चुनावों के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने तैयारी शुरू कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 12, 2021 21:53 IST
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नजर दिल्ली पर, MCD चुनावों के लिए बनायी रणनीति- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की नजर दिल्ली पर, MCD चुनावों के लिए बनायी रणनीति

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के आगामी चुनावों के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने तैयारी शुरू कर दी है। NCP नेता सुप्रिया सुले ने पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में प्रदेश के कार्यकर्ताओं से संवाद किया और आगे की रणनीति को लेकर जानकारी दी। उन्होने कहा कि NCP तेजी से उभर रही पार्टी है और इसके लिए दिल्ली में भी भारी संभावनाएं हैं। एनसीपी की युवा इकाई की बैठक में उन्होंने दिल्ली संगठन के नेताओं को नगर निगम के आगामी चुनावों के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए। 

गौरतलब है कि बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने की। मंच से सुप्रिया सुले ने किसानों की भी बात की और प्रदर्शनकारी किसानों को पूरा समर्थन देने का वादा किया। सुप्रिया सुले ने कार्यकर्ताओं से ये लड़ाई जारी रखने की अपील करते हुए कहा कि अगर देश के किसानों के लिए हम अभी नहीं लड़े तो देश हमें माफ नहीं करेगा। बैठक में सुप्रिया सुले के अलावा लोकसभा सांसद डॉक्टर अमोल कोल्हे भी मौजूद रहे। 

वहीं, पार्टी की युवा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने युवाओं से प्रादेशिक स्तर पर संगठन को और सक्रिय करके पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के हाथों को मजबूत करने की अपील की और दिल्ली के बॉर्डर पर जाकर किसानों के हक में पुरजोर तरीके से विरोध दर्ज कराने का युवा कार्यकर्ताओं को संदेश दिया। धीरज शर्मा ने युवा कार्यकर्ताओं को शरद पवार की एक जनसभा का जिक्र करते हुए उनसे प्रेरणा लेने की अपील की।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए धीरज शर्मा ने कहा कि मोदी जी पाकिस्तान जा सकते हैं, बॉलीवुड के कलाकारों से मिल सकते हैं, लेकिन उनके पास किसानों से मिलने का वक्त नहीं है। वहीं, कार्यक्रम में NCP सांसद एवं युवा नेता अमोल कोल्हे ने भी केंद्र सरकार को जमकर घेरा। कोल्हे ने संसद की ही तर्ज पर मंच से कई चुभते हुए सवाल पूछे। उन्होने कहा कि इस सरकार के खिलाफ कुछ बोलो तो देशद्रोही का ठप्पा लगा दिया जाता है। कोल्हे ने कार्यकर्ताओं से दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों के लिए अभी से जुटने की अपील की। उन्होने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस ही असल मायनों में राष्ट्रवादी पार्टी है और कार्यकर्ताओं को ये बात जन जन तक पहुँचानी होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement