1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. क्या NCP में वापस जाएंगे शिवाजी महाराज के वंशज? शरद पवार से मुलाकात बाद अटकलें तेज

क्या NCP में वापस जाएंगे शिवाजी महाराज के वंशज? शरद पवार से मुलाकात बाद अटकलें तेज

उदयनराजे की पवार के साथ मुलाकात ने राजनेतिक हलकों में कई कयास को जन्म दे दिया है। उदयनराजे भोसले 2019 तक एनसीपी से सांसद रहे लेकिन सितंबर 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के पहले वह बीजेपी में शामिल हो गए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 11, 2021 16:21 IST
क्या NCP के वापस जाएंगे शिवाजी महाराज के वंशज? शरद पवार से मुलाकात बाद अटकले तेज- India TV Hindi
Image Source : PTI क्या NCP के वापस जाएंगे शिवाजी महाराज के वंशज? शरद पवार से मुलाकात बाद अटकले तेज

मुंबई: महाराष्ट्र के सातारा से बीजेपी नेता और शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले ने गुरुवार को एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से दिल्ली में 6 जनपथ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। उदयनराजे की पवार के साथ मुलाकात ने राजनीतिक हलकों में कई कयास को जन्म दे दिया है। उदयनराजे भोसले 2019 तक एनसीपी से सांसद रहे लेकिन सितंबर 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के पहले वह बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

एनसीपी छोड़कर बीजेपी से जुड़ने के बाद उदयनराजे भोसले की शरद पवार के साथ ये पहली मुलाकात है, इसलिए इन दोनों मराठा नेताओं में किन मुद्दों पर चर्चा होगी इसको लेकर उत्सुकता बनी हुई है। कुछ राजनीतिक पंडित इसे उदयनराजे की घरवापसी भी बता रहे है लेकिन अभी तक उदयनराजे ने अपने पत्ते नही खोले है। उदयनराजे, छत्रपति शिवाजी महाराज के 13 वे वंशज है और पश्चिमी महारास्त्र के मराठा वोटबैंक पर इनकी मजबूत पकड़ मानी जाती है। 

भोसले, शरद पवार की पार्टी से चार बार सांसद रह चुके है। भोसले ने नई दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में बीजेपी में ज्वाइन की थी। भोसले शिवसेना-बीजेपी की सरकार में 1995-1999 तक वाणिज्य राज्यमंत्री रह चुके हैं। 2009 के बाद से वह सतारा से लोकसभा सांसद रहे हैं। 2019 में उन्होंने शिवसेना के नरेंद्र पाटिल को हराया था। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021