Friday, April 26, 2024
Advertisement

राष्ट्रीय महिला आयोग ने कमलनाथ द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले पर कहा कि कई मीडिया रिपोर्टों में सामने आया कि मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता कमलनाथ ने डबरा में एक राजनीतिक रैली के दौरान एक महिला मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 19, 2020 21:39 IST
NCW writes to Chief Election Commissioner on derogatory remarks made by Kamal Nath on a woman minist- India TV Hindi
Image Source : PTI NCW writes to Chief Election Commissioner on derogatory remarks made by Kamal Nath on a woman minister

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा कथित तौर पर ‘आइटम’ कहे जाने पर मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी सोमवार को फूट-फूट कर रोईं। उनके रोने का वीडियो स्थानीय टेलीविजन चैनलों पर दिखाई देने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। अब इस मामले का संज्ञान राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया  है। 

राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले पर कहा कि कई मीडिया रिपोर्टों में सामने आया कि मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता कमलनाथ ने डबरा में एक राजनीतिक रैली के दौरान एक महिला मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणी की। आयोग नेता द्वारा दिए गए इस गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक बयान की कड़ी निंदा करता है। वीडियो में इस्तेमाल किए गए शब्द अत्यधिक अपमानजनक हैं और एक महिला की गरिमा के प्रति अनादर दिखाता है।

आयोग ने कहा कि ऐसे समय में जब हम चाहते हैं कि अधिक महिलाएं राजनीति में प्रवेश करें, एक महिला नेता के खिलाफ ऐसी अपमानजनक टिप्पणी, वह भी इतने जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति से दुर्भाग्यपूर्ण है। आयोग ने कहा कि हमने कमलनाथ से उनके द्वारा की गई टिप्पणी पर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही हमने आवश्यक कार्रवाई करने के लिए मामला चुनाव आयोग को भी भेज दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement