Friday, April 19, 2024
Advertisement

प्रदूषित दिल्‍ली: हाई अलर्ट पर एजेंसियां, NDMC ने प्रगति मैदान में कंस्‍ट्रक्‍शन रोकने को कहा

प्रगति मैदान में हो रहे नवीनीकरण पर गाज किरी है। शहर में प्रदूषण के स्तर को घटाने के लिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने सरकारी संस्था एनबीसीसी को कंस्‍ट्रक्‍शन रोकने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 15, 2018 6:57 IST
Pollution Stuck Pragati Maiadan Re-Construction - India TV Hindi
Pollution Stuck Pragati Maiadan Re-Construction 

नई दिल्ली। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली प्रदूषण को लेकर हाई अलर्ट पर है। सरकार सोमवार से आपात योजना शुरू करने जा रही है। इस बीच शहर के बीचों बीच स्थित प्रगति मैदान में हो रहे नवीनीकरण पर गाज किरी है। शहर में प्रदूषण के स्तर को घटाने के लिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने सरकारी संस्था एनबीसीसी को कंस्‍ट्रक्‍शन रोकने को कहा है।

एनडीएमसी ने एनबीसीसी को दिए निर्देश में प्रगति मैदान में उसके परियोजना स्थल पर सभी निर्माण एवं तोड़-फोड़ की गतिविधियों को “तत्काल रोकने” को कहा। आपको बता दें कि एनबीसीसी प्रगति मैदान में विश्व स्तरीय सम्मेलन सह प्रदर्शनी केंद्र का निर्माण कर रहा है।​एसडीएमसी ने कहा कि शहर में लगातार गिर रही वायु गुणवत्ता को देखते हुए उसने पिछले एक हफ्ते में कई कदम उठाए हैं। 

नगर निकाय ने एक बयान में कहा, “एसडीएमसी ने खुले इलाकों में पानी के छिड़काव के लिए रविवार को 22 अतिरिक्त पानी की टंकियों से काम लिया जिसके साथ ही ऐसे टैंकरों की संख्या 62 पहुंच गई है। एनबीसीसी द्वारा एसडीएमसी की ओर से एनजीटी के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करने का आग्रह नजरअंदाज करने के बाद उससे प्रगति मैदान में सभी निर्माण एवं तोड़-फोड़ के कार्य तत्काल रोकने को कहा गया है।” 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement