1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस और निजामुद्दीन-झांसी गतिमान एक्सप्रेस आज से शुरू

दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस और निजामुद्दीन-झांसी गतिमान एक्सप्रेस आज से शुरू

Indian Railways की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस बुधवार सुबह 6 बजे दिल्ली से निकली है, दोपहर बाद 3 बजे यह ट्रेन कटरा से दिल्ली के लिए रवाना होगी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2021 13:03 IST
New Delhi Katra Vande Bharat Express Hazrat Nizamuddin Jhansi Gatiman Express restored from July 21s- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस और निजामुद्दीन-झांसी गतिमान एक्सप्रेस आज से शुरू

Indian Railway News: दिल्ली से कटरा और दिल्ली से झांसी आने-जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेल ने इन दोनों रूट्स पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस तथा गतिमान एक्सप्रेस को फिर से शुरू कर दिया है। दोनों गाड़ियां आज सुबह दिल्ली से यात्रियों को लेकर अपने अपने गंतव्य के लिए निकल गई हैं और आज शाम को ही यात्रियों को वापस लेकर दिल्ली लौटेंगी। 

भारतीय रेल की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस बुधवार सुबह 6 बजे दिल्ली से निकली है, दोपहर बाद 3 बजे यह ट्रेन कटरा से दिल्ली के लिए रवाना होगी। दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस का रोजाना यही समय है और यह ट्रेन मंगलवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलती है।

हजरत निजामुद्दीन से झांसी के बीच चलने वाली गतिमान एक्सप्रेस भी बुधवार सुबह 8.10 बजे दिल्ली से झांसी के लिए निकल गई है और दोपहर बाद 3.05 बजे यह दिल्ली के लिए वापस रवाना होगी। निजामुद्दीन-झांसी गतिमान एक्सप्रेस शुक्रवार को छोड़ हफ्ते के 6 दिन यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी। 

रेलवे की तरफ से कहा गया है कि इन दोनों रेलगाड़ियों से यात्रा करने वाले यात्रियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, यात्रा के दौरान और प्लेटफॉर्म पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहने के नियम जरूरी हैं, इसके अलावा ट्रेन जिन राज्यों से होकर जाएगी, वहां के स्थानीय कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करना होगा। अगले आदेश तक दोनों ट्रेनें समय अनुसार चलती रहेंगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X